राजनीति

बंगाल ने देश को बचा लिया, पर जीत का जश्न नहीं, जानें ममता ने ऐतिहासिक जीत पर और क्या-कुछ कहा

ममता बनर्जी ने शानदार जीत के लिए बंगाल के लोगों का आभार जताते हुए कहा कि जीत का कोई जश्न नहीं होगा, कोई विजय जुलूस नहीं निकालेगा। उन्होंने कहा कि अब राज्य में कोरोना नियंत्रण उनकी पहली प्राथमिकता है।

फोटोः ANI
फोटोः ANI 

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजों में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने बीजेपी को बड़ा झटका देते हुए ऐतिहासिक जीत अपने नाम कर लिया है। टीएमसी अभी करीब 221 सीटों पर आगे चल रही है। ऐतिहासिक जीत के जोश से लबरेज ममता बनर्जी ने शाम को मीडिया से बातचीत की और अपनी प्रतिक्रिया दी।

Published: 02 May 2021, 7:33 PM IST

इस दौरान ममता बनर्जी ने कहा कि आज बंगाल ने पूरे देश को बचा लिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी चुनाव हार गई है, उन्होंने गंदी राजनीति की। ममता ने चुनाव आयोग पर भी हमला बोला और कहा कि हमें चुनाव आयोग के भयंकर डर का सामना करना पड़ा। चुनाव के दौरान केंद्रीय एजेंसियों का भी दबाव बनाया गया। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी ने 221 सीटों का लक्ष्य रखा था, ये जीत बंगाल की जीत है।

Published: 02 May 2021, 7:33 PM IST

ममता बनर्जी ने इस दौरान कहा कि इस शानदार जीत के लिए वह लोगों की आभारी हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि जीत का कोई जश्न नहीं होगा। उन्होंने पार्टी वर्कर्स से भी कहा कि कोरोना को देखते हुए विजय जुलूस नहीं निकाला जाए। ममता ने कहा कि अब कोरोना नियंत्रण उनकी पहली प्राथमिकता है। ममता ने कहा कि कोरोना स्थिति के कारण शपथ ग्रहण कार्यक्रम छोटा होगा।

Published: 02 May 2021, 7:33 PM IST

वहीं, इस दौरान नंदीग्राम से अपनी हार की अपुष्ट खबरों पर ममता बनर्जी ने कहा कि नंदीग्राम के बारे में चिंता मत करो। नंदीग्राम के लोग जो भी जनादेश देंगे, मैं उसे स्वीकार करती हूं। हमारा मुख्य लक्ष्य बंगाल था, और ऐसी लड़ाइयों में छोटी-मोटी कुर्बानी देनी पड़ती है। मुझे इस पर कोई आपत्ति नहीं है। हमने 221 से अधिक सीटें जीतीं और बीजेपी चुनाव हार गई है।

Published: 02 May 2021, 7:33 PM IST

इसके साथ ही ममता ने कहा कि चुनाव में दो नारों ने बहुत अच्छा काम किया- खेला होबे और जय बांग्ला। मैंने फैसला किया है कि हम ग्रामीण बंगाल में फुटबाल क्लबों को 50 हजार फुटबॉल वितरित करेंगे। मैं अपने देश को सलाम करती हूं, अपनी मातृभूमि को सलाम करती हूं। इसके बाद ममता ने मंच से ही कार्यकर्ताओं से मास्क लगाने और शांति से घर लौटने की अपील की।

Published: 02 May 2021, 7:33 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 02 May 2021, 7:33 PM IST