राजनीति

बिहार: लालू जल्द जा सकते हैं पटना, उपचुनाव में कर सकते हैं प्रचार

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद इस महीने पटना आ सकते हैं। कहा तो यहां तक जा रहा है कि वे बिहार विधानसभा उपचुनाव के लिए दोनों सीटों पर प्रचार भी कर सकते हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद इस महीने पटना आ सकते हैं। कहा तो यहां तक जा रहा है कि वे बिहार विधानसभा उपचुनाव के लिए दोनों सीटों पर प्रचार भी कर सकते हैं। आरजेडी के एक नेता भी नाम नहीं प्रकाशित करने की शर्त पर कहते हैं कि लालू प्रसाद के स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है। वर्चुअली वे कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित भी कर चुके हैं। वे जल्द ही पटना भी आएंगे।

Published: undefined

इससे पहले लालू प्रसाद की रामविलास पासवान की पहली बरसी के अवसर पर उनके पटना आने की चर्चा जोरों पर थी। लोजपा के नेता चिराग पासवान अपने पिता राविलास पासवान की बरसी कार्यक्रम का आमंत्रण देने तेजस्वी यादव और लालू प्रसाद से मिले थे। उल्लेखनीय है कि चारा घोटाला के मामले में जमानत मिलने के बाद लालू प्रसाद अब तक दिल्ली में ही हैं। कहा जा रहा है कि वे स्वास्थ्य कारणों से पटना अब तक नहीं आए हैं।

Published: undefined

इस बीच, तेजप्रताप ने दो दिन पूर्व अपने संगठन छात्र जनशक्ति परिषद की प्रशिक्षण शिविर में बिना किसी के नाम लिए आरोप लगाया था दिल्ली में लालू प्रसाद को बंधक बना लिया गया है। उन्हें पटना आने नहीं दिया जा रहा है, जबकि पिताजी को जेल से आए साल भर होने को हैं। उन्हें वहीं रोक कर रखा गया है। उन्होंने यहां तक कहा था ऐसा चार पांच लोग पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के लिए कर रहे हैं।

Published: undefined

आरजेडी के सूत्रों का भी कहना है कि तेजप्रताप के इन आरोपों के बाद तेजस्वी अब अपने पिता लालू प्रसाद को पटना लाने को लेकर तैयारी प्रारंभ कर दी है। सूत्र कहते हैं कि तेजप्रताप के इन आरोपों से पार्टी को नुकसान न हो इस कारण पार्टी के रणनीतिकार भी तेजस्वी के इस निर्णय को सही बता रहे हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को BSP के राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर पद से हटाया, उनके उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

  • ,
  • मायावती का चौंकाने वाला फैसला, भतीजे आकाश आनंद को सभी जिम्मेदारियों से हटाया, उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

  • ,
  • 'अग्निवीर योजना को खत्म और जीएसटी में संशोधन करेंगे', राहुल गांधी ने बीजेपी पर लगाया आदिवासियों को धोखा देने का आरोप

  • ,
  • दुनियाः इजरायली सेना ने रफा पर किया हमला, 20 की मौत और पाकिस्तान ने टारगेटेड हत्याओं के पीछे भारत का हाथ बताया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः महाराष्ट्र के सोलापुर में पोलिंग बूथ पर शख्स ने 3 EVM को लगाई आग, मचा हड़कंप