राजनीति

बिहार में 'खेला' के मूड में मुकेश सहनी! VIP ने BJP को दिखाई आंख, RJD से हाथ मिलाने के दिए संकेत

आरजेडी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी भी बुधवार की रात अचानक वीआईपी प्रमुख और बिहार के मत्स्य और पशुपालन मंत्री मुकेश सहनी के यहां सरकारी आवास पर मिलने पहुंचे। दोनों के नेताओं के बीच तकरीबन एक घंटे तक बंद कमरे में बातचीत हुई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनाव का प्रभाव अब बिहार में भी पड़ता दिख रहा है। बिहार में सत्ताधारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) यूपी चुनाव में अकेले चुनाव मैदान में उतरी है, तो अब बिहार में भी वह भाजपा के आमने सामने आ गई।

Published: undefined

वीआईपी के प्रमुख मुकेश सहनी ने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव को छोटा भाई बताते हुए गठबंधन से अलग होने की धमकी दी, तो बीजेपी ने इसे गीदड़ भभकी बताते हुए यहां तक कह दिया कि उन्हें रोका किसने है। बीजेपी के सांसद अजय निषाद ने वीआईपी की धमकी को गीदड़भभकी बताते हुए कहा कि उन्हें रोका किसने है। उन्होंने यहां तक कहा कि उनके अपने तीन विधायक भी उनके साथ नहीं हैं।

Published: undefined

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव में वीआईपी के हिस्से 11 सीट मिली थीं, कितने में निषाद समाज के लोगों को खड़ा किया था। उन्होंने कहा कि यूपी में निषाद पार्टी अपने समाज की लड़ाई वर्षों से लड़ रही, अब उसे पछाड़ने के लिए वीआईपी वहां चुनाव लड़ रही है। भाजपा नेता ने यह भी कहा कि सहनी बिहार में मंत्री हैं अब तक अपने समाज के लिए क्या किया?

Published: undefined

उल्लेखनीय है कि सहनी ने एक दिन पहले कहा था कि सीएम नीतीश कुमार सफलतापूर्वक बिहार सरकार चला रहे हैं और हमलोग उनके साथ हैं। उन्होंने तेजस्वी यादव को छोटा भाई बताते हुए कहा था कि आम सहमति बन जाएगी हम साथ में राजनीति करेंगे।

Published: undefined

इधर, आरजेडी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी भी बुधवार की रात अचानक वीआईपी प्रमुख और बिहार के मत्स्य और पशुपालन मंत्री मुकेश सहनी के यहां सरकारी आवास पर मिलने पहुंचे। दोनों के नेताओं के बीच तकरीबन एक घंटे तक बंद कमरे में बातचीत हुई। इसके बाद तरह-तरह के कयास लगाए जाने लगे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined