राजनीति

बिहार : बोचहा उपचुनाव में RJD की बड़ी जीत, तेजस्वी ने कहा, 'जनविरोधी नीतियां और अहंकार परास्त'

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की बोचहा (सुरक्षित) उपचुनाव में आरजेडी के प्रत्याशी अमर पासवान ने एनडीए प्रत्याशी बेबी कुमारी को 36 हजार से अधिक मतों से हरा दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की बोचहा (सुरक्षित) उपचुनाव में आरजेडी के प्रत्याशी अमर पासवान ने एनडीए प्रत्याशी बेबी कुमारी को 36 हजार से अधिक मतों से हरा दिया है।
इधर, जीत से गदगद आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बोचहा की जनता का आभार जताते हुए कहा कि जनविरोधी नीतियां और अहंकार परास्त हुआ।

काउंटिंग शुरू होने के बाद से ही पासवान ने बढ़त बना ली थी। दोपहर 1 बजे तक वो 23,000 से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे थे। जब आखिरी परिणाम आए तो आरजेडी को 82,116 वोट मिले, बीजेपी 45,353 और वीआईपी 29,671 वोट लेकर आई। जीत का अंतर 36,000 से ऊपर रहा।

अमर पासवान निवर्तमान विधायक मुसाफिर पासवान के पुत्र हैं, जिनके निधन के कारण उपचुनाव हो रहा है। इस जीत पर आरजेडी नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बोचहा की जनता को धन्यवाद दिया।

तेजस्वी से अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा, बोचहा की जनता मालिकों को हार्दिक धन्यवाद। विधानसभा उपचुनाव में बेरोजगारी, महंगाई एवं बदहाल शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि व विधि व्यवस्था से त्रस्त जनता ने डबल इंजन सरकार तथा अवसरवादी ठगबंधन में शामिल 4 दलों की जनविरोधी नीतियों व अहंकार को अकेले परास्त करने का न्यायप्रिय कार्य किया है।

उल्लेखनीय है कि पहले यह सीट पहले मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी के पास थी। इस चुनाव में कुल 13 उम्मीदवार मैदान में थे, 10 पुरुष और तीन महिलाएं हैं। बोचहा विधानसभा सीट के लिए 12 अप्रैल को वोट डाले गए थे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को BSP के राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर पद से हटाया, उनके उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

  • ,
  • मायावती का चौंकाने वाला फैसला, भतीजे आकाश आनंद को सभी जिम्मेदारियों से हटाया, उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

  • ,
  • 'अग्निवीर योजना को खत्म और जीएसटी में संशोधन करेंगे', राहुल गांधी ने बीजेपी पर लगाया आदिवासियों को धोखा देने का आरोप

  • ,
  • दुनियाः इजरायली सेना ने रफा पर किया हमला, 20 की मौत और पाकिस्तान ने टारगेटेड हत्याओं के पीछे भारत का हाथ बताया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः महाराष्ट्र के सोलापुर में पोलिंग बूथ पर शख्स ने 3 EVM को लगाई आग, मचा हड़कंप