राजनीति

BJP ने लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की, फिर मैदान में 'निरहुआ', जानें किसे कहां से मिला टिकट

बीजेपी ने शनिवार को विभिन्न राज्यों के दो लोकसभा और सात विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की। त्रिपुरा के नवनियुक्त मुख्यमंत्री डॉ माणिक साहा टाउन बोरदोवाली विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

बीजेपी ने शनिवार को विभिन्न राज्यों के दो लोकसभा और सात विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की। त्रिपुरा के नवनियुक्त मुख्यमंत्री डॉ माणिक साहा टाउन बोरदोवाली विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ को एक बार फिर से आजमगढ़ लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

Published: undefined

अटकलों के बीच, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, (जो राज्यसभा के लिए फिर से नामांकन करने में विफल रहे) को रामपुर लोकसभा से टिकट मिलने की संभावना थी, लेकिन बीजेपी ने घनश्याम लोधी को इस सीट से मैदान में उतारा है।

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने एक बयान में कहा कि केंद्रीय चुनाव समिति ने लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों के लिए नामों को मंजूरी दे दी है।

Published: undefined

उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों पर बीजेपी ने आजमगढ़ और रामपुर से निरहुआ और लोधी को मैदान में उतारा है। त्रिपुरा में मुख्यमंत्री साहा टाउन बोरदोवाली, डॉ अशोक सिन्हा (अगरतला), स्वप्न दास पॉल (सूरमा) और मलिना देबनाथ (जुबराजनगर) से चुनाव लड़ेंगे।

Published: undefined

दिल्ली की राजिंदर नगर विधानसभा सीट से बीजेपी ने अपनी राज्य इकाई के पूर्व महासचिव राजेश भाटिया को मैदान में उतारा है। गंगोत्री कुजूर झारखंड के मंदार विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के उम्मीदवार हैं और आंध्र प्रदेश की आत्मकुर विधानसभा सीट से गुंदलपल्ली भरत कुमार यादव हैं।

लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के लिए 6 जून को नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है। मतदान 23 जून को होगा और मतगणना 26 जून को होगी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined