राजनीति

दक्षिण में बीजेपी को लग सकता है बड़ा झटका! पार्टी से गठबंधन तोड़ने चाहते हैं AIADMK के नेता और कार्यकर्ता

अन्नाद्रमुक के कार्यकर्ता और नेता पार्टी में एक मजबूत एकल नेतृत्व के लिए जोर दे रहे हैं क्योंकि बीजेपी ने एक बयान दिया कि तमिलनाडु में लड़ाई बीजेपी और द्रमुक के बीच है और अन्नाद्रमुक एक गठबंधन सहयोगी है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

अन्नाद्रमुक के कार्यकर्ता और नेता पार्टी में एक मजबूत एकल नेतृत्व के लिए जोर दे रहे हैं क्योंकि बीजेपी ने एक बयान दिया कि तमिलनाडु में लड़ाई बीजेपी और द्रमुक के बीच है और अन्नाद्रमुक एक गठबंधन सहयोगी है। हाल के विधानसभा चुनावों में, बीजेपी अन्नाद्रमुक और पीएमके के साथ गठबंधन में चार विधानसभा सीटों पर कब्जा करने में सफल रही थी। भगवा पार्टी अब इसे आगे ले जाना चाहती है और राज्य में एक बड़ी राजनीतिक ताकत बनना चाहती है।

Published: undefined

जहां अन्नाद्रमुक का नेतृत्व वर्तमान में पूर्व मुख्यमंत्रियों और वरिष्ठ नेताओं ओ. पनीरसेल्वम और एडप्पादी के पलानीस्वामी कर रहे हैं, वहीं पार्टी कार्यकतार्ओं में पन्नीरसेल्वम की कार्यशैली और थेनी जिले के उनके गृह क्षेत्र में उनके घटते दबदबे को लेकर असंतोष बढ़ रहा है।

Published: undefined

2021 के विधानसभा चुनावों में, अन्नाद्रमुक मुख्य रूप से थेवर बहुल थेनी जिले में पनीरसेल्वम की केवल बोदिनाइकर सीट जीत सकी। पलानीस्वामी के गृह क्षेत्र सलेम में, पार्टी एक विधानसभा सीट को छोड़कर सभी पर जीत हासिल कर सकी, जिससे कैडर और नेताओं के बीच पलानीस्वामी का दबदबा बढ़ गया।

अन्नाद्रमुक के कार्यकर्ता इस बात से आशंकित थे कि पन्नीरसेल्वम पार्टी से निष्कासित पूर्व अंतरिम महासचिव वी.के. शशिकला के रूप में दोनों शक्तिशाली थेवर समुदाय से हैं, जिनका थेनी जिले सहित तमिलनाडु के दक्षिणी क्षेत्रों में प्रभुत्व है। शशिकला पार्टी कैडरों और निचले स्तर के पदाधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश कर रही हैं और इससे पार्टी के भीतर काफी नाराजगी है।

Published: undefined

ईपीएस और ओपीएस की नई दिल्ली यात्रा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद शशिकला के खिलाफ ओपीएस सामने आ गई है। पार्टी के एक बड़े तबके की राय है कि पलानीस्वामी को एक साफ स्लेट के साथ अन्नाद्रमुक का नेतृत्व सामने से करना चाहिए न कि दोहरे नेतृत्व का।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined