राजनीति

झारखंड में राहुल गांधी बोले- महिलाओं को बाहर निकलने में लगता है डर, कैसी रक्षा कर रहे हैं PM?

राहुल गांधी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने देश की अर्थव्यवस्था को गड्ढे में धकेल दिया है। कांग्रेस के स्टार प्रचारक राहुल ने चुनावी सभा में बीजेपी पर जमकर राजनीतिक हमला बोला। उन्होंने कहा, “देश और झारखंड 10-15 उद्योगपतियों से नहीं किसानों और गरीबों से चलेगा।”

फोटो: @INC
फोटो: @INC 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने झारखंड के बड़कागांव में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सोमवार को कहा कि आज पूरे देश में नफरत का माहौल है, जबकि जितनी नफरत फैलेगी, उतनी ही बेरोजगारी बढ़ेगी। राहुल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने देश की अर्थव्यवस्था को गड्ढे में धकेल दिया है। कांग्रेस के स्टार प्रचारक राहुल ने चुनावी सभा में बीजेपी पर जमकर राजनीतिक हमला बोला। उन्होंने कहा, “देश और झारखंड 10-15 उद्योगपतियों से नहीं किसानों और गरीबों से चलेगा।”

Published: undefined

राहुल गांधी ने महिलाओं पर बढ़ रहे अत्याचार को लेकर भी बीजेपी सरकार पर निशाना साधा।उन्होंने कहा, “आज दुनिया कहती है कि हिंदुस्तान दुष्कर्म का 'कैपिटल' बन गया है। महिला के दुष्कर्म पर नरेंद्र मोदी ने एक शब्द नहीं कहा। लड़की का एक्सीडेंट करा दिया, उत्तर प्रदेश में लड़की को जला दिया गया, मोदी ने एक शब्द नहीं कहा। मोदी दिनभर कहते हैं कि मैं महिलाओं की रक्षा कर रहा हूं, कैसी रक्षा कर रहे हैं आप। यह है इनकी सच्चाई।”

Published: undefined

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर कटाक्ष करते हुए कहा, “टीवी पर आपका कंट्रोल है, आप जितनी मर्जी उतनी बार चेहरा दिखाओ। देश को उद्योगपतियों की जरूरत है। लेकिन उनका साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये माफ हो सकता है, तो गरीबों का कर्ज क्यों माफ नहीं हो सकता। हमें दो हिंदुस्तान नहीं चाहिए।”

Published: undefined

उन्होंने कहा कि “झारखंड गरीब नहीं है, झारखंड की जनता गरीब नहीं है। झारखंड में जल, जंगल, जमीन सबकुछ है।”

Published: undefined

किसानों के कर्ज माफ करने और पिछड़ों के लिए आरक्षण देने का वादा करते हुए राहुल ने कहा, “छत्तीसगढ़ में जैसे धान के प्रति कुंटल 2500 रुपये मिल रहे हैं, वैसे ही झारखंड के किसानों को भी धान का उचित मूल्य मिलेगा। दो लाख रुपये तक का कर्ज माफ करेंगे। जिसकी जमीन छीनी गई है, उनको मुआवजा के साथ ही जमीन वापस दिलाएंगे।”

Published: undefined

राहुल गांधी ने प्याज के मुद्दे पर कहा कि संसद में जब प्याज का मुद्दा उठता है, तो वित्त मंत्री कहती हैं कि वो लहसुन-प्याज नहीं खाती। उनको जो खाना है, वो खाएं। लेकिन देश को बताइए कि बेरोजगारी क्यों है, किसान आत्महत्याएं क्यों हो रही है?

Published: undefined

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined