राजनीति

मोदी जी ने  देश की आर्थिक सेहत पर दागे हैं बारूदी गोले, अर्थव्यवस्था पहुंच गई आईसीयू में : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने  कहा है कि जीएसटी और नोटबंदी रूपी बारूदी गोलों से देश की अर्थव्यवस्था आईसीयू में पहुंच गई है

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के दो बड़े फैसलों पर निशाना साधा। राहुल ने नोटबंदी को 'बड़ी आपदा' करार दिया और कहा कि जीएसटी एक 'टॉरपीडो' है, जिसने देश की अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया है। राहुल ने पार्टी महासचिवों की एक बैठक में कहा, "नोटबंदी का निर्णय एक बड़ी आपदा थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी भी देश का दर्द समझने में सक्षम नहीं हैं।"

राहुल गांधी ने कहा, "मैं नहीं जानता कि वे किस बात का जश्न मनाने जा रहे हैं। आठ नवंबर हमारे लिए एक बुरा दिन है। उन्होंने आठ नवंबर को काला धन विरोधी दिवस के रूप में मनाने के सरकार के फैसले पर यह बात कही है।

Published: 30 Oct 2017, 4:46 PM IST

राहुल ने कहा, "आज हमने दो बैठकें की हैं। पहली नोटबंदी पर और दूसरी जीएसटी पर। नोटबंदी बैठक में हमने सरकार के इस फैसले से देश को हुए नुकसान और छोटे व्यवसायों के बंद होने पर चर्चा की।" उन्होंने कहा, "जीएसटी बैठक में हमने इस बात पर चर्चा की कि कैसे एक अच्छा विचार नष्ट हो गया।" उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी के बाद जीएसटी लागू कर देश को 'एक के बाद एक' दो झटके दिए। नोटबंदी पहला झटका था, जिसे देश की अर्थव्यवस्था ने झेल लिया। लेकिन दूसरे झटके जीएसटी ने अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया।

Published: 30 Oct 2017, 4:46 PM IST

कांग्रेस नेता की प्रतिक्रिया प्रधानमंत्री मोदी के बयान के एक दिन बाद आई है। मोदी ने अपने बयान में कहा था कि वह इन फैसलों के लिए कोई भी कीमत चुकाने के लिए तैयार हैं, लेकिन सरकार सुधारों को वापस नहीं लेगी। मोदी ने रविवार को कर्नाटक में कहा था, "सरकार प्रणाली में बेहतरी के लिए सुधार करेगी। हम चाहे रहें या न रहें, हम देश को बर्बाद नहीं होने देंगे।" मोदी ने कहा था, "इन बड़े सुधार कदमों को वापस नहीं लिया जाएगा।"

Published: 30 Oct 2017, 4:46 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 30 Oct 2017, 4:46 PM IST