राजनीति

एग्जिट पोल, इग्जेक्ट पोल नहीं, उत्तर प्रदेश और पंजाब के एग्जिट पोल पर कांग्रेस

उत्तरप्रदेश और पंजाब चुनाव पर आए एग्जिट पोल कांग्रेस ने कहा कि, एग्जिट पोल इग्जेक्ट पोल नहीं होते हैं। एबीपी सी-वोटर के एग्जिट पोल के मुताबिक आम आदमी पार्टी पंजाब में बाजी मार सकती है और उत्तरप्रदेश में भाजपा सरकार दूसरी बार बाजी मरती दिख रही है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

उत्तरप्रदेश और पंजाब चुनाव पर आए एग्जिट पोल कांग्रेस ने कहा कि, एग्जिट पोल इग्जेक्ट पोल नहीं होते हैं। एबीपी सी-वोटर के एग्जिट पोल के मुताबिक आम आदमी पार्टी पंजाब में बाजी मार सकती है और उत्तरप्रदेश में भाजपा सरकार दूसरी बार बाजी मरती दिख रही है। कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने आईएएनएस से कहा कि, एग्जिट पोल इग्जेक्ट पोल नहीं हैं, क्योंकि ज्यातर एग्जिट पोल गलत होते हैं। पश्चिम बंगाल के अंदर भी यही हुआ और उत्तरप्रदेश में भाजपा को जनता ने बाहर का रास्ता दिखाया है। कांग्रेस कम रहेगी यह मानता हूं लेकिन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ही बनेंगे। हमारी जितनी सीटें आएंगी, हम अखिलेश यादव से साथ खड़े होंगे।

पंजाब के एग्जिट पोल पर राशिद अल्वी ने बोलते हुए कहा कि, उधर काटें की लड़ाई है। यदि आम आदमी पार्टी पंजाब में आती है तो उसकी जिम्मेदारी हम खुद लेंगे क्योंकि हमारी आपसी लड़ाई और उल्टे सीधे बयानों के चलते नतीजों पर असर डालेंगे।

इसके अलावा कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने पंजाब और उत्तरप्रदेश के एग्जिट पोल पर बोलते हुए आईएएनएस से कहा कि, मैं एग्जिट पोल को गंभीरता से नहीं लेते हैं, क्योंकि जो गंभीर राजनीति करते हैं वह सभी यकीन नहीं करते। एग्जिट पोल एक मनोरंजन का साधन है। इसके ऊपर मैं ज्यादा तवज्जों नहीं देता।

प्रियंका गांधी और कांग्रेस पार्टी ने उत्तरप्रदेश में जो महनत की है। उसका हमें नतीजा मिलेगा। एक नई राजनीति की शुरूआत यूपी से प्रियंका गांधी ने की है।

पंजाब राज्य पर कांग्रेस नेत्री अल्का लाम्बा ने आईएएनएस से कहा कि, आज एग्जिट पोल आया है और इग्जेक्ट पोल आएगा और 2017 में पंजाब के अंदर आम आदमी पार्टी को सरकार बनते दिखाई थी, लेकिन फैसला अलग आया था। इस बार पंजाब में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत से सरकार बनेगी या किसी की भी सरकार नहीं बनेगी।


आईएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, पार्टी के घोषणापत्र पर बहस की मांग की

  • ,
  • हम प्रधानमंत्री मोदी से सवाल कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने प्रज्वल के लिए वोट मांगा था: शिवकुमार

  • ,
  • अन्याय के खिलाफ लड़ाई में अपने योद्धा पति के नक्शेकदम पर चलूंगी, झुकना आदिवासियों के डीएनए में नहीं: कल्पना सोरेन

  • ,
  • प्रज्वल रेवन्ना एक मास रेपिस्ट, मोदी ने मांगे उसके लिए वोट, पूरी BJP देश की हर महिला से माफी मांगेः राहुल गांधी

  • ,
  • देरी से मतदान के आंकड़े जारी किए जाने पर तेजस्वी यादव ने उठाए सवाल, कहा- दाल में जरूर कुछ काला है