राजनीति

संसद चलाने के लिए सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, चीन मुद्दे पर राजनाथ कल राज्यसभा में देंगे बयान

अटकलें थीं कि सर्वदलीय बैठक में चीन के मुद्दे पर कुछ चर्चा हो सकती है, मगर इस बारे में बैठक में कोई चर्चा नहीं हुई। बैठक के बाद कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि बैठक में विधेयकों पर चर्चा हुई और हमने सरकार से कुछ विधेयक स्क्रूटनी में भेजने की मांग की।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

संसद में सुचारु कार्यवाही सुनिश्चित करने के लिए सरकार की ओर से बुधवार की शाम सर्वदलीय बैठक बुलाई गई, जिसमें संसद सत्र के सुचारु संचालन और विधेयकों पर चर्चा की गई। बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को 12 बजे राज्यसभा में भारत-चीन सीमा तनाव पर बयान देंगे।

Published: undefined

इससे पहले भी राजनाथ सिंह ने चीन के मुद्दे पर लोकसभा को संबोधित किया था। उन्होंने कहा था कि भारतीय सेना ने वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर यथास्थिति बदलने के चीन के प्रयासों को हर बार विफल किया है। अटकलें लगाई जा रही थीं कि बुधवार की सर्वदलीय बैठक में चीन के मुद्दे पर कुछ चर्चा हो सकती है, मगर इस बारे में बैठक में कोई चर्चा नहीं हुई।

Published: undefined

बैठक के समापन के बाद कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, "यह बैठक चीन के मुद्दे पर नहीं थी। इस दौरान विधेयकों पर चर्चा की गई और हमने सरकार से जांच (स्क्रूटनी) के लिए कुछ विधेयक भेजने पर सहमति के लिए कहा है।" इस बीच, विपक्ष का मानना है कि आने वाले समय में अर्थव्यवस्था पर चर्चा के लिए सरकार पर दबाव बनाया जाना चाहिए।

Published: undefined

वहीं, सरकारी सूत्रों ने बताया कि राजनाथ सिंह ने लोकसभा के उपनेता के तौर पर सर्वदलीय बैठक में भाग लिया। राजनाथ के अलावा सत्तापक्ष से रेल और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल बैठक में उपस्थित थे। सामाजिक न्याय मंत्री थावरचंद गहलोत और विदेश राज्यमंत्री वी. मुरलीधर भी बैठक में शामिल हुए। वहीं, कांग्रेस से आनंद शर्मा, आजाद और अन्य विपक्षी नेताओं ने बैठक में हिस्सा लिया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined