राजनीति

'मांझी के लिए महागठबंधन के दरवाजे खुले', तेज प्रताप के बयान ने बिहार का सियासी पारा चढ़ाया

जीतनराम मांझी की पार्टी बिहार में एनडीए की नीतीश सरकार में शामिल है। लेकिन तेज प्रताप की टिप्पणी इसलिए अहम है, क्योंकि मांझी इन दिनों लगातार बीजेपी की खुलेआम आलोचना करने को लेकर सुर्खियों में हैं। शुक्रवार को भी मांझी ने ट्वीट कर बीजेपी पर हमला बोला।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के शुक्रवार को 74वें जन्मदिन पर उनके बड़े बेटे तेज प्रताप ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतन राम मांझी से मुलाकात कर बिहार का सियासी पारा चढ़ा दिया। इस मुलाकात ने राजनीतिक अटकलों को हवा दे दी है।

Published: undefined

शुक्रवार को लालू यादव के जन्मदिन पर अचानक जीतन राम मांझी के घर पहुंचकर लगभग 40 मिनट तक उनसे बैठक के बाद निकले तेज प्रताप ने मीडियाकर्मियों से कहा कि मांझी के लिए दरवाजे खुले हैं और यह उन पर निर्भर है कि वह बिहार में आरजेडी के नेतृत्व वाले महागठबंधन में शामिल होना चाहते हैं या नहीं। हालांकि, तेज प्रताप ने यह भी कहा कि वह मांझी के घर उनका आशीर्वाद लेने आए थे।

Published: undefined

वहीं मांझी ने मुलाकात पर उठ रहे सवालों के जवाब में कहा कि एनडीए गठबंधन छोड़ने का सवाल ही नहीं उठता। मांझी ने कहा, मेरी पार्टी बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले एनडीए का हिस्सा है। मैंने तेज प्रताप से सामाजिक मुद्दों पर बात की, न कि राजनीतिक। मुझे खुशी है कि वह मेरे घर आए। यह आश्चर्य की बात नहीं है, क्योंकि लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव पहले भी मेरे घर पहले आए थे।

Published: undefined

बता दें कि मांझी की 'हम' बिहार में एनडीए की नीतीश सरकार की सहयोगी पार्टी है। लेकिन तेज प्रताप की टिप्पणी इसलिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि मांझी हाल ही में बीजेपी की लगातार आलोचना कर सुर्खियों में हैं। शुक्रवार को भी मांझी ने ट्वीट करते हुए कहा कि बीजेपी सबका साथ सबका विकास का वादा कर सत्ता में आई थी, लेकिन अब भगवा पार्टी का एक ही एजेंडा है और वह है तुष्टिकरण।

Published: undefined

हाल में बिहार के बांका जिले के एक मदरसे में हुए विस्फोट के दो दिन बाद, गुरुवार को मांझी और उनकी पार्टी ने बिहार में मदरसों को आतंकवादी गतिविधियों का केंद्र करार देने के लिए बीजेपी नेताओं की खिंचाई की थी, जिसमें एक इमाम (धार्मिक शिक्षक) की मौत हो गई थी।
वहीं, सूत्रों का कहना है कि आरजेडी भविष्य में जीतन राम मांझी और उनकी पार्टी को संभावित गठबंधन सहयोगी के रूप में देख रही है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined