राजनीति

भवानीपुर में जीत के बाद ममता का केंद्र पर वार, समर्थकों का जताया आभार

भवानीपुर में जीत के बाद ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। ममता ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि वे इस जीत के लिए सभी को धन्यवाद देती हैं।

फोटो: ANI
फोटो: ANI 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विधानसभा उप चुनावों में भबानीपुर सीट पर बड़ी जीत दर्ज की है। उन्होंने बीजेपी की उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को 58,832 वोटों के अंतर से हरा दिया है। यह जीत उनकी 2011 में मिली जीत के आंकड़े से भी बड़ी है। बीजेपी प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल को 20 हजार से भी कम वोट हासिल हुए हैं।

Published: 03 Oct 2021, 4:10 PM IST

भवानीपुर में जीत के बाद ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। ममता ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि वे इस जीत के लिए सभी को धन्यवाद देती हैं। ममता ने कहा कि भवानीपुर में 46 प्रतिशत गैर बंगाली वोटर हैं, सभी ने उन्हें वोट दिया। उन्होंने कहा कि इतने छोटे से विधानसभा क्षेत्र के लिए 3.5 हजार केंद्रीय बलों की तैनाती की गई। ममता ने कहा कि हमारे खिलाफ साजिश की गई। उन्होंने नंदीग्राम में मिली हार का जिक्र किया और कहा कि ये मामला कोर्ट में है इसलिए वो कुछ नहीं कहना चाहती हैं, लेकिन यहां क्या क्या हुआ, इसे लोगों ने देखा है।

Published: 03 Oct 2021, 4:10 PM IST

ममता ने कहा कि जब बंगाल का चुनाव शुरू हुआ था तब से हमारी पार्टी के खिलाफ बहुत षड़यंत्र हुआ था। केंद्र सरकार ने षड़यंत्र करके हमलोगों को हटाने का बंदोबस्त किया था, लेकिन मैं जनता की आभारी हूं कि जनता ने हमें जिताया। क्या-क्या षड़यंत्र नहीं हुआ था। मुझे पैर में भी चोट कर दिया गया था ताकि हम चुनाव न लड़ पाएं। उसके बाद उपचुनाव आया। मैं चुनाव आयोग की आभारी हूं कि उन्होंने समय पर चुनाव की घोषणा की।

Published: 03 Oct 2021, 4:10 PM IST

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के मई में हुए विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट से हार गई थीं। मुख्यमंत्री बने रहने के लिए उनका इस सीट से जीतना जरूरी थी, क्योंकि 6 माह के भीतर मुख्यमंत्री को विधानसभा सीट का सदस्य बननना अनिवार्य होता है।

Published: 03 Oct 2021, 4:10 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 03 Oct 2021, 4:10 PM IST