राजनीति

मुकेश सहनी का बिहार BJP अध्यक्ष पर हमला, कहा- डॉक्टर की डिग्री होना अच्छा राजनेता होने का सर्टिफिकेट नहीं

विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के नेता मुकेश सहनी ने शनिवार को भाजपा बिहार पर निशाना साधा। भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि डॉक्टर की डिग्री होना एक अच्छे राजनेता होने का प्रमाणपत्र नहीं है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के नेता मुकेश सहनी ने शनिवार को बीजेपी बिहार पर निशाना साधा। बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि डॉक्टर की डिग्री होना एक अच्छे राजनेता होने का प्रमाणपत्र नहीं है।

Published: undefined

सहनी (जिन्होंने पूर्व पशुपालन और मत्स्य पालन मंत्री के रूप में भी काम किया था) ने कहा, "डॉक्टर की डिग्री एक अच्छे राजनेता होने का प्रमाणपत्र नहीं हो सकता। एक अच्छा राजनेता वह होता है जिसे आम लोगों के बीच व्यापक रूप से स्वीकार किया जाता है।"

Published: undefined

सहनी ने दावा किया, "महाराष्ट्र में चल रही उथल-पुथल के लिए बीजेपी जिम्मेदार है। बिहार में मेरी पार्टी वीआईपी ने एनडीए की छत्रछाया में चुनाव लड़ा और 4 उम्मीदवार जीते। एक विधायक मुसाफिर पासवान की बीमारी के कारण मृत्यु हो गई, जबकि तीन अन्य भगवा पार्टी में शामिल हो गए। जायसवाल नीतीश कुमार सरकार पर उंगली उठा रहे हैं, लेकिन उन्हें यह समझना होगा कि 2020 का विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के नाम पर लड़ा गया था। बीजेपी केवल नीतीश कुमार के कारण सत्ता में है।"

Published: undefined

पिछले कुछ दिनों में जायसवाल, जो पेशे से एमबीबीएस डॉक्टर हैं, जेडीयू प्रमुख और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अग्निपथ विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा को नियंत्रित करने में विफल रहने के लिए नारा लगा रहे थे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined