राजनीति

'नीतीश पीएम मटिरियल नहीं बेकार मटिरियल हैं', जगदानंद सिंह का बिहार के सीएम पर तंज

जहां जनता दल (यू) के नेताओं ने नीतीश कुमार को पीएम मटिरियल घोषित किया है, वहीं आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने इसकी परिभाषा बदल दी है और कहा है कि नीतीश कुमार एक 'बेकार मटिरियल' हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

जहां जनता दल (यू) के नेताओं ने नीतीश कुमार को पीएम मटिरियल घोषित किया है, वहीं आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने इसकी परिभाषा बदल दी है और कहा है कि नीतीश कुमार एक 'बेकार मटिरियल' हैं। जगदानंद सिंह ने कहा, "जेडीयू नेताओं ने नीतीश कुमार के लिए जो भी दावा किया, वह लालू प्रसाद नहीं बन सकते। आम लोगों के बीच उनकी अच्छी छाप है। वह देश भर के लोगों के सभी वर्गों के नेता हैं, जबकि नीतीश कुमार सत्ता बनाए रखने के लिए अपनी विचारधारा बदलते हैं।" पटना में पार्टी की आपदा प्रबंधन इकाई की बैठक के दौरान यह बात कही।

Published: undefined

जगदानंद सिंह कहा, "मटिरियल आम तौर पर एक जगह से दूसरी जगह चलती रहती है और नीतीश कुमार में एक ही गुण हैं। वह एक बेकार मटिरियल है। हमारे नेता लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव इंसान हैं और वे इंसानों की देखभाल करने के बारे में चिंतित हैं। वे मटिरियल नहीं हैं।"

Published: undefined

जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार के लिए 'पीएम मटेरियल' शब्दावली पेश की थी। जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के भी बिहार के मुख्यमंत्री के लिए समान विचार हैं। दोनों नेताओं ने कहा कि नीतीश कुमार में एक प्रधानमंत्री के सारे गुण हैं।

Published: undefined

कुशवाहा ने आगे कहा कि नीतीश कुमार को देश के पीएम के तौर पर पेश करने के लिए देश में जन आंदोलन की जरूरत है। हालांकि, वह अगले संसदीय चुनावों में पीएम पद की दौड़ में नहीं हैं। इस बीच नीतीश कुमार ने कहा है कि वह प्रधानमंत्री पद की दौड़ में नहीं हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined