राजनीति

पंजाब में कांग्रेस के दलित नेता चरणजीत सिंह चन्नी होंग अगले CM, सोमवार सुबह 11 बजे लेंगे शपथ

कांग्रेस के दलित नेता चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के अगले मुख्यमंत्री होंगे। चंडीगढ़ में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में चरणजीत सिंह चन्नी को नेता चुन लिया गया। चन्नी सोमवार सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

कांग्रेस के दलित नेता चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के अगले मुख्यमंत्री होंगे। चंडीगढ़ में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में चरणजीत सिंह चन्नी को नेता चुन लिया गया। चन्नी सोमवार सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। कांग्रेस के विधायक दल के नेता और सरकार के प्रमुख के रूप में चन्नी के नाम की पुष्टि कांग्रेस के राज्य प्रभारी हरीश रावत ने की। उन्होंने ट्वीट किया: “मुझे यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि चरणजीत सिंह चन्नी को चुना गया है। वे सर्वसम्मति से पंजाब के कांग्रेस विधायक दल के नेता चुने गए।"

Published: undefined

विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद चन्नी, नवजोत सिंह सिद्धू और हरीश रावत राज्यपाल से मुलाकात करने के लिए पहुंचे। तकरीबन आधे घंटे तक चली मुलाकात के बाद चन्नी ने जानकारी दी कि सोमवार सुबह 11 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा, जिसमें वह सीएम पद की शपथ लेंगे।

Published: undefined

चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाए जाने के फैसले पर पद के दावेदार माने जा रहे सुखजिंदर रंधावा ने कहा कि वे पार्टी हाईकमान के फैसले को लेकर खुश हैं। उन्होंने कहा कि मैं सभी विधायकों का आभारी हूं, जिन्होंने मेरा समर्थन किया। चन्नी मेरे छोटे भाई हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined