राजनीति

Bypoll Results: केरल पुथुपल्ली विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की शानदार जीत, चांडी ओमन रिकार्ड अंतर से जीते

ओमन चांडी ने 2011 में 33,255 के अंतर से जीत हासिल की थी, जो 1970 के बाद से उनकी 12 जीतों में सबसे अधिक है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

कांग्रेस ने केरल की पुथुपल्ली सीट पर कांग्रेस ने 36 हजार से अधिक मतों से शानदार जीत दर्ज की है। कांग्रेस के एडवोकेट चांडी ओमन ने सीपीआई (एम) के जैक सी थॉमस को करारी शिकस्त दी है। 13वें और आखिरी राउंड की गिनती पूरी होने पर कांग्रेस उम्मीदावर चांडी 37719 वोटों से आगे रहे। इस तरह कांग्रेस ने यहां से अब तक की सबसे बड़ी जीत हासिल की है। 36 हजार का आंकड़ा पार करके उन्होंने अपने पिता ओमन चांडी को 2011 में मिली सबसे बड़ी जीत का अंतर तोड़ दिया।

Published: undefined

ओमन चांडी ने 2011 में 33,255 के अंतर से जीत हासिल की थी, जो 1970 के बाद से उनकी 12 जीतों में सबसे अधिक है। इस जीत पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पूर्व रक्षा मंत्री ए.के.एंटनी ने कहा कि उन्होंने जो भविष्यवाणी की थी वह सच हो गई है।

Published: undefined

एंटनी ने कहा, “मैंने कहा था कि जीत का अंतर सीपीआई (एम) के लिए करारा झटका होगा और वही हुआ। निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के मन में चांडी के प्रति ऐसा प्यार और श्रद्धा थी।'' 

Published: undefined

अंतिम घोषणा से पहले ही, केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने चांडी ओमन को बधाई दी और उन्हें शुभकामनाएं दीं और उम्मीद की कि वह अपने महान पिता का अनुकरण करेंगे।ओमन चांडी की पत्नी मरिम्बा ओमन चांडी ने अपने पति की कब्र के पास बैठकर कहा कि दुख के बीच यह एक खुशी की खबर है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined