राजनीति

संजय राउत ने महा विकास अघाड़ी सरकार को बताया 'मिनी यूपीए', आज राहुल गांधी से करेंगे मुलाकात

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से मुलाकात से पहले शिवसेना सांसद और मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने मंगलवार को कहा कि 'महा विकास अघाड़ी सरकार एक मिनी-यूनाइटेड प्रोग्रेसिव एलायंस' की तरह है, जो अच्छा कर रही है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से मुलाकात से पहले शिवसेना सांसद और मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने मंगलवार को कहा कि 'महा विकास अघाड़ी सरकार एक मिनी-यूनाइटेड प्रोग्रेसिव एलायंस' की तरह है, जो अच्छा कर रही है। उन्होंने कहा कि मीडिया में कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं कि क्या शिवसेना यूपीए में शामिल हो रही है और क्या वह उत्तर प्रदेश, गोवा और अन्य राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस का समर्थन करेगी।

Published: undefined

राउत ने बताया, "कांग्रेस एमवीए में शिवसेना और एनसीपी के साथ सत्ता में है और राज्य सरकार बहुत अच्छा कर रही है। हम एक साझा न्यूनतम कार्यक्रम के आधार पर काम करते हैं, यूपीए या यहां तक कि एनडीए की तरह, जहां अलग-अलग विचारों वाले दल राष्ट्रीय कारण से एक साथ आते हैं।"

Published: undefined

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में, दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में, कई वैचारिक मतभेद थे और कुछ ने अयोध्या में राम मंदिर का विरोध भी किया, लेकिन सभी ने मिलकर काम किया।

Published: undefined

राउत ने आग्रह किया, "एमवीए में समान न्यूनतम कार्यक्रम पर काम करने वाले अलग-अलग विचारों वाले तीन दल भी हैं। यह एक प्रयोग है और एमवीए एक मिनी-यूपीए की तरह है। इस तरह के प्रयोगों को देश में कहीं और अनुकरण किया जाना चाहिए।"

Published: undefined

उन्होंने कहा कि यूपीए हो या विपक्षी दल, उन्हें आगे आना चाहिए और विकल्प मुहैया कराना चाहिए और यह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राकांपा अध्यक्ष शरद पवार दोनों का दृष्टिकोण है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined