राजनीति

2024 लोकसभा चुनाव से पहले सपा की बड़ी तैयारी, प्रशिक्षण के सहारे पार्टी संगठन का अंकगणित ठीक करने में लगे अखिलेश

समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष छत्रपाल यादव ने बताया कि सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव नैमिषारण्य पहुंचेंगे। रात्रि विश्राम करते हुए शनिवार सुबह से इस कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करेंगे।

फोटोः @samajwadiparty
फोटोः @samajwadiparty 

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी लंबे समय से वनवास काट रही है। लोकसभा, विधानसभा के अलावा पंचायत और निकाय चुनाव में लगातार पार्टी को नुकसान उठाना पड़ा है। पार्टी से जुड़े वरिष्ठ नेता मानते हैं कि पिछले कुछ अर्से में प्रदेश की सियासत में काफी बदलाव नजर आया है। सपा मुखिया लोकसभा चुनाव से पहले संगठन की अंकगणित ठीक करने में लग गए हैं। सपा का दूसरा प्रशिक्षण शिविर शुक्रवार से सीतापुर जिले में स्थित तपोभूमि नैमिषारण्य में शुरू हो रहा है। सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि सामाजिक न्याय, जातीय जनगणना की मांग को विस्तार देने, 2024 के लोकसभा चुनाव की रणनीति पर विचार कर बूथ, सेक्टर से लेकर जिला स्तर तक के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने के एजेंडे पर बात होगी। सत्र की शुरूआत राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव रामगोपाल यादव के उद्बोधन से होगी।

Published: undefined

इस प्रशिक्षण शिविर में विधायक, एमएलसी और पूर्व विधायकों के अलावा संगठन के पदाधिकारियों के कई दौर की बैठक कर प्रशिक्षण शिविर को सफल बनाने में ताकत झोंकी गई है। इस प्रशिक्षण शिविर में 4 से 5 हजार सपा कार्यकर्ताओं के पहुंचने की उम्मीद जताई गई है।

Published: undefined

समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष छत्रपाल यादव ने बताया कि सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव नैमिषारण्य पहुंचेंगे। रात्रि विश्राम करते हुए शनिवार सुबह से इस कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करेंगे। इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव कई कार्यकर्ताओं से मुलाकात भी करेंगे। दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का संचालन और एमएलसी आनंद भदौरिया करेंगे।

Published: undefined

राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव इस शिविर को संबोधित करते हुए कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बूथ स्तर तक टीम खड़ी करके समाजवादी पार्टी को मजबूत बनाने के लिए जोश भरेंगे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: अमेठी में कांग्रेस कार्यालय के बाहर खड़ी दर्जनों गाड़ियों में तोड़फोड़, अज्ञात लोगों ने किया हमला

  • ,
  • मणिपुर में भारी बारिश और ओलावृष्टि का कहर, कई घर क्षतिग्रस्त, सीएम का ऐलान- 6-7 मई को बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

  • ,
  • अमेठी में कांग्रेस कार्यालय पर हमला, कार्यकर्ताओं को पीटा, दफ्तर के बाहर खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: राहुल गांधी ने मोदी को दी चुनौती, कहा- आरक्षण की सीमा बढ़ाने की हिम्मत क्यों नहीं दिखाते

  • ,
  • कर्नाटक सेक्स स्कैंडलः JDS नेता एच डी रेवन्ना को 8 मई तक SIT हिरासत में भेजा गया, प्रज्वल अभी भी फरार