राजनीति

कांग्रेस का मीडिया से अनुरोध, कार्यसमिति को लेकर न लगाएं गैरजरूरी कयास

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मीडिया में चल रही उस खबर को गलत बताया है जिसमें ये कहा जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अभी भी इस्तीफे पर अड़े हुए हैं।

फोटो: @INC
फोटो: @INC 

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मीडिया में चल रही उस खबर को गलत बताया है जिसमें ये कहा जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अभी भी इस्तीफे पर अड़े हुए हैं। सुरजेवाला ने एक स्टेटमेंट जारी कर कहा है कि कांग्रेस ने राहुल गांधी को पार्टी के अंदर बदलाव करने के लिए अधिकृत किया है। वहीं मीडिया से अनुरोध किया गया है कि वह संगठन की पवित्रता को बनाए रखने में मदद करे। सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस कार्यसमिति विचारों के आदान-प्रदान और सुधारात्मक कार्रवाई करने के लिए एक लोकतांत्रिक मंच है। मीडिया के एक धड़े में आने वाले अनुमानों, अटकलों, शिलालेखों और अफवाहों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि इस बैठक में हुई सारी बातचीत और प्रक्रिया गोपनीय होती है। मीडिया से अनुरोध है कि कार्यसमिति की बैठक के बारे में जानकारियां सिर्फ कयासों के आधार पर न जारी करें।

Published: undefined

बता दें कि लोकसभा चुनाव के नतीजों की समीक्षा करने के लिए 25 मई (शनिवार) को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक हुई। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अपने पद से इस्तीफे की पेशकश की। लेकिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने उनके फैसले को नकार कर दिया और उनको पद पर बने रहने के लिए कहा।

Published: undefined

वहीं उसके बाद से मीडिया में कयासो का दौर जारी है। जिस पर पार्टी प्रवक्ता सुरजेवाला ने कहा कि हम मीडिया सहित सभी से अनुरोध करेंगे कि वे अनुमानों या अटकलों के जाल में न फंसे। उन्होंने कहा कि कार्यसमिति की बैठक के हुए विचार-विमर्श का सार सार्वजनिक किया गया था। ऐसे में मीडिया कोई अनुमान या अटकलों पर विश्वास न करे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined