राजनीति

2024 लोकसभा चुनाव में BJP को झटका देने की तैयारी! बिहार में तीन बड़े नेताओं की बैठक, जानें क्या है इसके मायने

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मुलाकात करने पटना पहुंच रहे हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मुलाकात करने पटना पहुंच रहे हैं। उनके बिहार आगमन को 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले एक बड़े राजनीतिक घटनाक्रम के रूप में देखा जा रहा है। एनडीए से अलग होने के बाद केंद्र से बीजेपी को हटाने के लिए यह उनकी पहली बैठक होगी।

Published: undefined

केसीआर का आना नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के लिए भी एक उपलब्धि है, जो बीजेपी से मुकाबले के लिए सभी विपक्षी नेताओं को एक छतरी के नीचे लाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। उनका बिहार के दो नेताओं के साथ एक कार्यक्रम में भाग लेने का भी प्लान है। इससे पहले, तेजस्वी यादव केसीआर से हैदराबाद में दो बार मिले थे, जब वो बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता थे।

Published: undefined

वह केसीआर को विपक्षी खेमे में लाने के लिए पुरजोर कोशिश कर रहे हैं क्योंकि वह देश के एक वरिष्ठ नेता हैं और राजनीतिक और सामाजिक हलकों के सभी वर्गों में उनका बहुत सम्मान है। वर्तमान में बिहार, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, राजस्थान, पंजाब, दिल्ली, केरल, झारखंड और अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री बीजेपी सरकार के खिलाफ हैं और लोकसभा चुनाव में भगवा पार्टी को हराने की कोशिश कर रहे हैं।

Published: undefined

तेजस्वी यादव और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने बिहार में तैयारी शुरू कर दी है और यहां की सभी 40 सीटों पर बीजेपी को हराने का ऐलान कर दिया है।
पश्चिम बंगाल एक और राज्य है जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भगवा पार्टी के खिलाफ डटकर मुकाबला करेंगी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined