राजनीति

लोकसभा से कांग्रेस के तीन और सांसद डीके सुरेश, नकुल नाथ और दीपक बैज निलंबित, अब तक 146 सांसद सस्पेंड

लोकसभा में 'प्रेस और पत्र-पत्रिका पंजीकरण विधेयक-2023' पर चर्चा के दौरान केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने तीनों सांसदों को निलंबित करने का प्रस्ताव सदन में रखा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

संसद की सुरक्षा में हुई चूक पर गृह मंत्री और प्रधानमंत्री के बयान की मांग कर रहे विपक्ष का हंगामा जारी है। विपक्ष के खिलाफ आज भी संसद में कार्रवाई देखने को मिली। आज तीन और कांग्रेसी सांसदों को सस्पेंड किया गया।

Published: undefined

लोकसभा में 'प्रेस और पत्र-पत्रिका पंजीकरण विधेयक-2023' पर चर्चा के दौरान केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने तीनों सांसदों को निलंबित करने का प्रस्ताव सदन में रखा। पीठासीन सभापति रमा देवी ने सदन द्वारा प्रस्ताव पर रजामंदी देने के बाद इसके पारित होने की घोषणा कर दी।

Published: undefined

बता दें कि संसद में लगातार जारी हंगामे पर कड़ी कार्रवाई करते हुए बुधवार को भी लोकसभा के 2 और मंगलवार को लोकसभा के 49 सांसदों को सदन से निलंबित कर दिया गया था। इससे पहले सोमवार को भी राज्यसभा के 45 और लोकसभा के 33 सांसदों सहित कुल 78 सांसदों को निलंबित कर दिया गया था। पिछले सप्ताह लोकसभा के 13 और राज्यसभा के एक सांसद को भी निलंबित किया गया था। दोनों सदनों में अब तक कुल मिलाकर 146 सांसद निलंबित किया चुका है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined