राजनीति

बिहार विधान परिषद की 24 सीटों के लिए मतदान संपन्न, 98 फीसदी वोटिंग

बिहार में विधान परिषद की स्थानीय प्राधिकार निर्वाचन क्षेत्रों की 24 सीटों के लिए मतदान सोमवार को शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। इस चुनाव में करीब 98 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

बिहार में विधान परिषद की स्थानीय प्राधिकार निर्वाचन क्षेत्रों की 24 सीटों के लिए मतदान सोमवार को शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। इस चुनाव में करीब 98 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इसके साथ ही 187 उम्मीदवारों के राजनीति भविष्य मतपेटियों में बंद हो गए।

Published: undefined

राज्य निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि मतदान शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो गया। एक-दो छोटी घटनाओं के अलावा कहीं से कोई बड़ी घटना सामने नहीं आई है। इस चुनाव को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं, इसके लिए 534 प्रखंडों में मतदान केंद्र बनाए गए थे।

Published: undefined

उन्होंने बताया कि इस चुनाव में 97.84 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग किया। नालंदा, गया-जहानाबाद-अरवल, औरंगाबाद, नवादा, भोजपुर-बक्सर, रोहतास - कैमूर सहित कई क्षेत्रों में 99 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ। पूर्वी चंपारण में 91.7 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

Published: undefined

मतदान का कार्य सुबह आठ बजे से अपराह्न् चार बजे तक चला। मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए। निर्वाचन आयोग के मुताबिक तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के तहत जिला पुलिस बल व अर्धसैनिक बलों की कंपनियों के सशस्त्र जवान मतदान केंद्रों पर तैनात किए गए थे।

Published: undefined

निर्वाचन क्षेत्रों में पेट्रोलिंग पुलिस टीम एवं मजिस्ट्रेट भी तैनात किए गए थे। 24 सीटों पर हो रहे विधान परिषद चुनाव के लिए 1.34 लाख मतदाता थे। विधानपरिषद के चुनाव के लिए मतदाता के रूप में सांसद, विधायक, विधान पार्षद, मुखिया, वार्ड सदस्य, पंचायत समिति सदस्य, जिला परिषद सदस्य ने अपने मत का उपयोग किया। इस चुनाव का नतीजा 7 अप्रैल को घोषित किया जाएगा।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने ओडिशा की 2 लोकसभा और विधानसभा की 8 सीट के लिए उम्मीदवार का ऐलान किया, देखें पूरी लिस्ट

  • ,
  • तारक मेहता... में सोढ़ी बन चुके गुरुचरण सिंह आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, साथी कलाकारों ने ठीक होने की जताई उम्मीद

  • ,
  • BSP नेता आकाश आनंद ने आतंकवादियों से की BJP सरकार की तुलना, आचार संहिता समेत कई धाराओं में केस दर्ज

  • ,
  • बरनाला में किसानों और बेरोजगारों का जोरदार प्रदर्शन, वादे पूरे नहीं होने पर पूरे पंजाब में AAP के विरोध का ऐलान

  • ,
  • ओडिशा में BJP-BJD पर बरसे राहुल गांधी, बोले- मोदी-पटनायक में मिलीभगत, दोनों कुछ कॉर्पोरेट्स को पहुंचा रहे लाभ