विज्ञान

iPhone 15 में ओवरहीटिंग की समस्या, एप्पल उठाने जा रहा है ये बड़ा कदम

एप्पल आईफोन 15 प्रो फोन में ओवरहीटिंग की समस्या को ठीक करने के लिए आंतरिक रूप से अगले आईओएस 17 अपडेट की टेस्टिंग कर रहा है, जो इस हफ्ते के अंत या अगले सप्ताह उपलब्ध होने की संभावना है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

 नए आईफोन 15 मॉडल एक सप्ताह पहले ही सेल के लिए जारी किए गए थे। कई यूजर्स को नए आईफोन 15 में हीटिंग को लेकर दिक्क्त आ रही है। एक बयान में एप्पल ने इस मुद्दे को स्वीकार किया है और उन कारणों की पहचान की है जिसकी वजह से नया आईफोन ज्यादा गर्म हो रहा है। एपल का कहना है कि वह अपडेट जारी करने के लिए इन डेवलपर्स के साथ काम कर रहा है।

Published: undefined

 एप्पल आईफोन 15 प्रो फोन में ओवरहीटिंग की समस्या को ठीक करने के लिए आंतरिक रूप से अगले आईओएस 17 अपडेट की टेस्टिंग कर रहा है, जो इस हफ्ते के अंत या अगले सप्ताह उपलब्ध होने की संभावना है। मैकरुमर्स के अनुसार, आईओएस 17.0.3 ए17 प्रो चिप के परफॉर्मेंस को कम नहीं करेगा।

Published: undefined

उसी बग फिक्स को अंततः आईओएस 17.1 में शामिल किया जा सकता है, जो वर्तमान में बीटा में है और अक्टूबर के अंत में रिलीज होने की उम्मीद है। यह स्पष्ट नहीं है कि ओवरहीटिंग की समस्या से कितने यूजर्स प्रभावित हुए हैं।

Published: undefined

एप्पल ने कुछ ऐसी स्थितियों की पहचान की है, जिनके कारण नए आईफोन अपेक्षा से ज्यादा हीट हो रहे हैं, जिनमें आईओएस 17 सॉफ़्टवेयर अपडेट में बग और इंस्टाग्राम जैसे कुछ थर्ड-पार्टी ऐप्स शामिल हैं।

Published: undefined

कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में एक बयान में कहा था कि बैकग्राउंड एक्टिविटी बढ़ने के कारण डिवाइस को सेट करने या रिस्टोर करने के बाद पहले कुछ दिनों के दौरान डिवाइस हीट हो सकता है। आईफोन निर्माता ने कहा, "हमें आईओएस 17 में भी एक बग मिला है जो कुछ यूजर्स को प्रभावित कर रहा है और इसे सॉफ्टवेयर अपडेट में संबोधित किया जाएगा।"

Published: undefined

आईफोन 15 प्रो पर नई टाइटेनियम मैटेरियल, इसके एल्यूमीनियम सबस्ट्रक्चर और नए सिस्टम डिजाइन के साथ, किसी भी पूर्व स्टेनलेस स्टील प्रो मॉडल की तुलना में बेहतर हीट डिसपेंशन प्रदान करती है।

ऐप्पल को वर्तमान में थर्ड पार्टी ऐप्स के बारे में पता चला है जो सीपीयू को ओवरलोड करते हैं और आईफोन को सामान्य से अधिक हीट करते हैं, उनमें डामर 9, इंस्टाग्राम और उबर शामिल हैं। इंस्टाग्राम ने अपनी समस्या के समाधान के लिए 27 सितंबर (वी302) को पहले ही एक फिक्स जारी कर दिया था।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined