सोशल वायरल

“जेटली जी, आपकी दवा में दम नहीं”: @OfficeOfRG का वित्त मंत्री पर नया कटाक्ष

देश की अर्थव्यवस्था और जीएसटी पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार और वित्त मंत्री अरुण जेटली पर नया कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा है कि जेटली जी के सारे कदम बेकार ही साबित हुए हैं।

नवजीवन ग्राफिक्स/इमरान
नवजीवन ग्राफिक्स/इमरान 

देश की मौजूदा अर्थव्यवस्था को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी केंद्र की मोदी सरकार और उनके वित्त मंत्री अरुण जेटली पर एक के बाद एक हमले कर रहे हैं। अरुण जेटली अगर राहुल की टिप्पणी पर पलवार करते हैं, तो राहुल तड़ से नया ट्वीट कर उनकी हालत खराब कर देते हैं। और दिलचस्प बात यह है कि राहुल के ट्वीट देखते-देखते 4-5 हजार लोग रि-ट्वीट कर देते हैं और 12-15 हजार इसे लाइक करते हैं।

राहुल गांधी गुरुवार को फिर एक नया ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने मोदी सरकार और अरुण जेटली पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा कि, “डॉ जेटली, नोटबंदी और GST से अर्थव्यवस्था ICU में है। आप कहते हैं आप किसी से कम नहीं, मगर आपकी दवा में दम नहीं”

Published: undefined

दरअसल अरुण जेटली ने बुधवार को कहा था कि ऐसा पहली बार हुआ है जब देश की अर्थव्यवस्था लगातार तीन साल तक दुनिया की सबसे तेज़ी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बनी है। उन्होंने मंगलवार को जो दावे किए थे, उसी के हवाले से कहा था कि इन घोषणाओं और दावों का गुजरात चुनाव से कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि कांग्रेस को जीएसटी और अर्थव्यवस्था की समझ ही नहीं है।

Published: undefined

इससे पहले राहुल गांधी ने अरुण जेटली द्वारा पेश किए गए तमाम आंकड़ों पर सवाल उठाते हुए लिखा था कि जेटली के आंकड़े सिवाय जुमलेबाजी के और कुछ नहीं है।

Published: undefined

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने अपने ट्वीट में नए सिरे से जीएसटी को परिभाषित करते हुए लिखा कि मोदी सरकार का जीएसटी का मतलब है, “ये कमाई मुझे दे दे”… दरअसल यह फिल्म ‘शोले’ का डायलॉग है जो गब्बर सिंह, फिल्म के दूसरे किरदार ठाकुर के हाथ काटते हुए बोलता है, “ये हाथ हमें दे दे ठाकुर....”

Published: undefined

इसका जवाब भी अरुण जेटली ने दिया था कि जिन सरकारों ने घोटाले किए उन्हें जीएसटी समझ नहीं आता। सोशल मीडिया पर जारी इस जुबानी जंग से लोगों को हर सुबह चर्चा की एक नई डोज़ मिल जाती है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined