खेल

खेल जगत की 5 बड़ी खबरें: ICC रैंकिंग में मयंक और अश्विन को बड़ी बढ़त और भारतीय खिलाड़ी पाई गई कोरोना पॉजिटिव

भारतीय क्रिकेटर मयंक अग्रवाल और रविचंद्रन अश्विन ने बुधवार को जारी ताजा आईसीसी रैंकिंग में बड़ी बढ़त हासिल की है। महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2021 में भाग लेने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम की एक सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

टीम इंडिया के मयंक अग्रवाल और अश्विन ने आईसीसी रैंकिंग में बड़ी बढ़त हासिल की

भारतीय क्रिकेटर मयंक अग्रवाल और रविचंद्रन अश्विन ने बुधवार को जारी ताजा आईसीसी रैंकिंग में बड़ी बढ़त हासिल की है। अग्रवाल अब टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में 11वें स्थान पर हैं, वहीं अश्विन ने गेंदबाजों की रैंकिंग में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है। वहीं, ऑलराउंडरों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

इन दोनों के अलावा, एक पारी में 10 विकेट लेने वाले कीवी टीम के फिरकी गेंदबाज एजाज पटेल को भी बढ़त हासिल हुई है। मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अग्रवाल 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुने गए थे, जिससे उन्हें 30 पायदानों का फायदा मिला है। अब वह ताजा टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में 14 विकेट लेने के लिए 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' चुने गए अश्विन ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस के बाद गेंदबाजी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर बरकरार हैं।

Published: undefined

महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी: भारतीय खिलाड़ी पाई गई कोरोना पॉजिटिव

फोटो: IANS

महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2021 में भाग लेने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम की एक सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। इस बारे में एशियाई हॉकी महासंघ (एएचएफ) ने बुधवार को जानकारी दी। एएचएफ ने बताया कि खिलाड़ी के पॉजिटिव आने के बाद दक्षिण कोरिया के खिलाफ बुधवार को होने वाला मैच रद्द कर दिया गया है।

एएचएफ ने कहा, "हमें यह बताते हुए खेद है कि टीम इंडिया की एक सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। इसलिए आज कोरिया और भारत के बीच मैच नहीं हो रहा है। आगे की जानकारी जल्द ही प्रदान की जाएगी।" हालांकि, एएचएफ ने इस बात पर प्रकाश नहीं डाला कि भारतीय टीम टूर्नामेंट से हटेगी या बाकी लीग मैच खेलेगी।

Published: undefined

एशेज पहला टेस्ट : बारिश के कारण पहले दिन का खेल बाधित, ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 147 रनों पर किया ऑलआउट

फोटो: IANS

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने पांच विकेट लेकर शानदार शुरूआत की और मेजबान टीम ने बुधवार को यहां गाबा में पहले एशेज टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड को सिर्फ 147 रनों पर रोक दिया। चाय काल तक ऑस्ट्रेलिया के सभी तेज गेंदबाजों ने विकेट लिए, जिससे इग्लैंड की टीम जल्द ही सिमट गई।

लेकिन, इंग्लैंड के आउट होने के तुरंत बाद बारिश ने खेल को पूरी तरह से बाधित कर दिया, जिसके बाद अंपायरों ने पिच का निरीक्षण किया और खराब रोशनी और गीली आउटफील्ड के कारण अंत में दिन का खेल रद्द कर दिया।

इससे पहले, गाबा की पिच पर इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना। गेंदबाजी करने आई ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरुआत शानदार रही, क्योंकि मिचेल स्टार्क ने एशेज की पहली ही गेंद पर रोरी बर्न्‍स को क्लीन बोल्ड कर दिया।

Published: undefined

उसेन बोल्ट की पूरी हुई इच्छा, टी20 लीग के लिए मिला आमंत्रण

फोटो: IANS

फोटो: IANSपृथ्वी पर सबसे तेज दौड़ने वाले उसेन बोल्ट, जिन्होंने क्रिकेट में अपना करियर बनाने की इच्छा जताई थी और टी20 लीग में क्रिस गेल और आंद्रे रसेल जैसे जमैका के सुपरस्टार के साथ खेलने के इच्छुक थे, अब उनकी इच्छा पूरी होती दिखाई दे रही है। टी20 क्रिकेट खेलने की बोल्ट की इच्छा को पूरी करते हुए भारत के पहले लाइव डिजिटल स्पोर्ट्स चैनल पावर स्पोट्र्ज ने जमैका के इस दिग्गज से संपर्क किया है, जो जल्द ही एक टी20 लीग का हिस्सा बनते दिखाई देंगे।

पावर स्पोट्र्ज की संस्थापक और प्रधान संपादक कंथी डी सुरेश, जो लीग के अधिकार धारक हैं, वह आयोजन स्थल की पुष्टि करने के लिए उपलब्ध नहीं थीं, लेकिन पता चला है कि यह खाड़ी के देशों में आयोजित किया जा सकता है, जो हाल ही में एक लोकप्रिय क्रिकेट स्थल के रूप में उभरा है।

आठ बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता और 11 बार के विश्व चैंपियन, बोल्ट के पास 100 मीटर में 9:58 सेकंड का वर्तमान में विश्व रिकॉर्ड है, जिसे उन्होंने बर्लिन में आईएएएफ 2009 विश्व चैंपियनशिप में हासिल किया था और वह ट्रैक से सेवानिवृत्त हो गए। धावक ने कई मौकों पर अपने क्रिकेट कौशल को दिखाने की इच्छा व्यक्त की है।

Published: undefined

डेविड वार्नर ने कहा, एंडरसन की कमी इंग्लैंड को महंगी पड़ सकती है

फोटो: IANS

ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने कहा है कि बुधवार से शुरू हो रहे द गाबा में एशेज टेस्ट के शुरुआती दौर में इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन का बाहर होना टीम को महंगा पड़ सकता है। उनका मानना है कि इस अनुभवी तेज गेंदबाज की लाइन, लेंथ और नियंत्रण हमेशा अच्छी रही है।" एंडरसन को मंगलवार को 12 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया क्योंकि इंग्लैंड टीम प्रबंधन को लगा कि पांच एशेज टेस्ट खेलना उनके लिए समस्या बन सकती हैं।

ऐसी अटकलें थीं कि एंडरसन को चोट लगी थी लेकिन इंग्लैंड के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को पुष्टि की कि ऐसा नहीं था। वार्नर ने महसूस किया कि ब्रिस्बेन टेस्ट के लिए एंडरसन का बाहर होना ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बड़ा बोनस हो सकता है। वॉर्नर ने टेस्ट शुरू होने से पहले एसईएन 1170 ब्रेकफास्ट पर कहा, "जिमी का बाहर होना हमारे लिए बड़ी बात है।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बिहार के भागलपुर में भीषण सड़क हादसा, बारातियों से भरी स्कॉर्पियो पर पलटा ट्रक, 6 लोगों की मौत

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: भीषण गर्मी-चिलचिलाती धूप से बढ़ी मुश्किलें, IMD का बिहार, बंगाल समेत इन राज्यों में लू का अलर्ट

  • ,
  • हरियाणा में कांग्रेस को लेकर जबरदस्त उत्साह, JJP के पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष सैकड़ों पदाधिकारियों के साथ कांग्रेस में शामिल

  • ,
  • कोविशील्ड वैक्सीन से हार्ट अटैक- ब्रेन स्ट्रोक! कोर्ट में कंपनी ने पहली बार माना दुर्लभ साइड इफेक्ट्स की बात

  • ,
  • योग गुरु रामदेव को बड़ा झटका! पतंजलि की दिव्य फार्मेसी के 10 उत्पादों के विनिर्माण लाइसेंस निलंबित