खेल

खेल की 5 बड़ी खबरें: कोरोना वायरस से उबरे क्रिस्टियानो रोनाल्डो और IPL व्यूअरशिप में 28 फीसदी का इजाफा

पुर्तगाल के करिश्माई फुटबालर क्रिस्टियानो रोनाल्डो कोरोना वायरस से उबर गए हैं। ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) द्वारा जारी किए गए डेटा के मुताबिक, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वां सीजन अपने पहले के सीजन की तुलना में ज्यादा देखा जा रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

मुक्केबाजी : अमित पंघल, संजीत ने फ्रांस में जीता स्वर्ण पदक


विश्व चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता भारत के मुक्केबाज अमित पंघल (52 किलो) और संजीत (91 किलो) ने कोरोना वायरस महामारी के बाद पहली प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल किया है। दोनों ने फ्रांस के नांतेस में हो रहे अलेक्सिस वेस्टाइन अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीता। वेबसाइट-देल्हीलेट्सप्ले डॉट कॉम (डीएलपी) के मुताबिक एशियाई खेल चैंपियन और राष्ट्रमंडल खेल रजत पदक विजेता अमित ने अमेरिका के रेने अब्राहम को शुक्रवार की रात हुए मुकाबले में 3-0 से हराया। इंडिया ओपन स्वर्ण पदक विजेता संजीत ने फ्रांस के सोहेब बूफिया को मात दी।

भारत के लिए स्वर्ण जीतने के बाद अमित पंघल ने डीएलपी से बातचीत करते हुए अपनी खुशी जाहिर की। साथ ही उन्होंने अपना यह पदक अपने कोच अनिल धनकर को समर्पित किया।

Published: undefined

कोरोना वायरस से उबरे क्रिस्टियानो रोनाल्डो


पुर्तगाल के करिश्माई फुटबालर क्रिस्टियानो रोनाल्डो कोरोनावायरस से उबर गए हैं। आइसोलेशन की अवधि पूरा करने के बाद रोनाल्डो का कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आया है। ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार, रोनाल्डो 13 अक्टूबर को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, उसके बाद से उनको आइसोलेशन में रखा गया था।

कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के चलते रोनाल्डो पुर्तगाल का एक और जुवेंतस के चार मैच नहीं खेल सके थे। इसमें चैंपियंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में बार्सिलोना से मिली 0-2 की हार भी शामिल है। इसके बाद मंगलवार को भी रोनाल्डो का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था।

Published: undefined

स्टोक्स की वापसी से राजस्थान की बल्लेबाजी मजबूत


शुरुआती पांच मैचों में सलामी बल्लेबाज के तौर पर आने पर विफल रहने और आलोचना का शिकार हुए बेन स्टोक्स फॉर्म में लौट आए हैं। उनकी बीती दो पारियों से राजस्थान रॉयल्स को जीत के रास्ते पर वापसी करने में मदद मिली है।

स्टोक्स ने शुक्रवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में 26 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली। इससे पहले वाले मैच में उन्होंने मुंबई इंडियंस के मजबूत आक्रमण के खिलाफ 60 गेंदों पर 107 रन बनाए थे। इन दोनों पारियों ने राजस्थान को जीत के रास्ते पर वापसी कराई।

Published: undefined

आईपीएल व्यूअरशिप में 28 फीसदी का इजाफा : बार्क रिपोर्ट


ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) द्वारा जारी किए गए डेटा के मुताबिक, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वां सीजन अपने पहले के सीजन की तुलना में ज्यादा देखा जा रहा है।

बार्क इंडिया ने ट्वीट के माध्यम से इस बात की जानकारी दी। बार्क ने कहा, "आईपीएल उन लोगों के लिए वरदान बनकर आया है जो पुराने वाले सामान्य माहौल में से कुछ देखना चाहते थे। आईपीएल की व्यूअरशिप पिछले सीजन की तुलना में बढ़ी है, डेटा यह बताता है।"

बार्क द्वारा मुहैया कराए गए डेटा के मुताबिक सभी 21 चैनलों पर शुरू के 41 मैचों को 7 अरब मिनट देखा गया जो आईपीएल-12 की तुलना में 28 प्रतिशत ज्यादा है। आईपीएल-12 के 44 मैचों को 24 चैनलों पर 5.5 अरब मिनट देखा गया था।

Published: undefined

गोल्फ : अनिर्बान लाहिड़ी ने किया अंडर पार स्कोर, खिताब की रेस में आगे


भारत के अनिर्बान लाहिड़ी और थाईलैंड के किराडेख अफीबारनराट ने बरमुडा चैम्पियनशिप में शुक्रवार को क्रमश: वन अंडर-70 और पांच अंडर 66 का स्कोर किया। इसी के साथ दोनों खिलाड़ी अपनी पहली पीजीए टूर की जीत की रेस में हैं।

पोर्ट रॉयल गोल्फ कोर्स पर किराडेख इकलौते ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने एक भी बोगी नहीं लगाई। वह संयुक्त रूप से छठे स्थान पर है। उनसे तीन शॉट आगे रयान आर्मर और व्यानधाम क्लार्क हैं। यह दोनों कुल आठ अंडर 134 के स्कोर के साथ पहले स्थान पर हैं। लाहिड़ी 13 के कुल स्कोर के साथ संयुक्त रूप से 12वें स्थान पर हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined