खेल

खेल की 5 बड़ी खबरें: शोएब अख्तर ने फिर बोले बड़े बोल और ये तीन कंपनिया हो सकती हैं आईपीएल के मुख्य प्रायोजक

शोएब अख्तर ने एक बार फिर से क्रिकेट से बाहर की चीजों पर बात की है और इस बार उन्होंने अपने देश की सेना के बजट को लेकर बात की है। आईपीएल के 13वें सीजन में से वीवो को हटाए जाने के बाद लीग के लिए नए प्रायोजकों के लिए जमीन खाली हो गई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

आईपीएल-13 को लेकर उत्साहित चहल ने कहा, इंतजार खत्म

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने आईपीएल के 13वें सीजन से पहले अपनी उत्सुकता जाहिर की है। इस साल आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हो रहा है। यह लीग पहले मार्च की शुरुआत में ही भारत में होनी थी लेकिन कोरोनावायरस के कारण इसे टाल दिया गया था। हालांकि अब इसे भारत में न कराकर यूएई में कराने का फैसला किया गया है। वहां 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच लीग खेली जाएगी। चहल ने शुक्रवार को अपने ट्विटर पर एक फोटो शेयर किया है जिसमें वह बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली के साथ टीम की जर्सी में विकेट लेने के बाद जश्न मानते नजर आ रहे हैं।चहल ने इस फोटो के साथ लिखा, "इंतजार खत्म। अब दहाड़ने का समय। आईपीएल-2020।"

Published: undefined

पीसीबी ने ग्राउंड स्टाफ के लिए वित्तीय सहायता की घोषणा की

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शुक्रवार को अपने ऐसे ग्राउंड स्टाफ के लिए वित्तीय पुरस्कार की घोषणा की जिन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के पांचवें सीजन में शानदार काम किया है। पीसीबी ने एक बयान में कहा कि पाकिस्तान के चार शहरों-कराची, लाहौर, मुल्तान और रावलपिंडी के 63 ग्राउंड स्टाफ को अगस्त के महीने में उनके वेतन का 50 फीसदी बोनस मिलेगा। बोर्ड साथ ही उन पांच दैनिक भत्ते वाले मजदूरों को भी 10,000 (पाकिस्तानी रुपए) का पुरस्कार देगा जो पीसीबी से नहीं जुड़े हैं।पीसीबी ने पीएसएल को पहली बार पाकिस्तान में आयोजित करके इतिहास रच दिया था। हालांकि कोरोना वायरस महामारी के कारण लीग के प्लेआफ और फाइनल स्थगित करने पड़े थे।

Published: undefined

घास खा लेंगे, लेकिन पाकिस्तानी सेना का बजट बढ़ाएंगे : अख्तर

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने एक बार फिर से क्रिकेट से बाहर की चीजों पर बात की है और इस बार उन्होंने अपने देश की सेना के बजट को लेकर बात की है। अख्तर का मानना है कि देश की सेना के वार्षिक बजट में बढ़ोतरी होनी चाहिए। उन्होंने साथ ही सेना प्रमुख से अनुरोध किया है कि वे नागरिक के साथ मिलकर काम करें।अख्तर ने एआरवाई न्यूज को दिए साक्षात्कार में कहा, " अगर अल्लाह ने मुझे कभी अधिकार दिया तो मैं खुद घास खाऊंगा, लेकिन सेना का बजट बढ़ा दूंगा। मैं अपने सेना प्रमुख को मेरे साथ बैठने और निर्णय लेने के लिए कहूंगा। अगर बजट 20 फीसदी है, तो मैं इसे 60 फीसदी कर दूंगा। अगर हम खुद ही एक-दूसरे का अपमान करते हैं, तो इससे हमारा ही नुकसान है।"

Published: undefined

आईपीएल मुख्य प्रायोजक : अमेजन, अनअकेडमी पर नजरें, जियो भी हो सकता है शामिल

आईपीएल के 13वें सीजन में से वीवो को हटाए जाने के बाद लीग के लिए नए प्रायोजकों के लिए जमीन खाली हो गई है। वहीं बाजार के विशेषज्ञों का कहना है कि या तो ई-कॉमर्स या ई-लनिर्ंग कंपनियों में से कोई इसमें कूद सकता है साथ ही टैलीकॉम सेक्टर में से भी कोई कंपनी अपने हाथ आजमा सकती है। एक बाजार विशेषज्ञ ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि दिवाली के कारण अमेजन जैसा ब्रांड इसमें कूद सकता है। साथ ही इस डील में उन्हें वीवो की रकम 440 करोड़ से कम रकम लगानी होगी। कोई भी कंपनी इसमें आए यह हर किसी के लिए अच्छी स्थिति है। विशेषज्ञ ने कहा, इस लॉकडाउन में जो कुछ हुआ और इसका बाजार पर आर्थिक प्रभाव जो पड़ा, इसमें दो बड़े खिलाड़ी निकल कर सामने आए ई-लनिर्ंग और ई-कॉमर्स सेक्टर। आप किसी नए खिलाड़ी के आने की उम्मीद नहीं कर सकते कि कोई स्टार्टअप आ जाए। लेकिन हो सकता है कि बायजूस जो पहले से ही बीसीसीआई परिवार का हिस्सा है, इसमें आ सकता है और इवेंट कर सकता है। अनअकेडमी को नहीं भूलिए जो अपने आप को क्रिकेट जगत से जोड़ने के पीछे लगा है।"

Published: undefined

फ्लाइट छोड़ने के कारण सीपीएल-2020 से बाहर हुए फाबियान ऐलन

वेस्टइंडीज हरफनमौला खिलाड़ी फाबियान ऐलन जमैका से बारबाडोस की फ्लाइट छोड़ने के कारण कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के आने वाले संस्करण से बाहर हो गए हैं। ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, सीपीएल के इस संस्करण में सेंट किट्स और नेविस पेट्रियोट्स की तरफ से खेलने वाले फाबियान को तीन अगस्त को बारबाडोस पहुंचना था जहां उन्हें चार्टर विमान से त्रिनिदाद जाना था। वह एयरपोर्ट पर देर से पहुंचे और इसी कारण फ्लाइट नहीं पकड़ पाए।वेबसाइट ने फाबियान के एजेंट के हवाले से लिखा है, "दुर्भाग्यवश उनको फ्लाइट संबंधी कुछ कन्फूयजन थी और इसी कारण वह फ्लाइट नहीं पकड़ पाए। हमने कई और संभावनाओं के बारे में पता लगाया लेकिन महामारी के कारण और त्रिनिदाद में यातायात संबंधी पबंदियों के कारण सोमवार को चार्टर फ्लाइट ही एक मात्र विकल्प था जिससे वो जा सकते थे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined