खेल

खेल की 5 बड़ी खबरें: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का बड़ा खुलासा और जानें कौन बनेगा RCB का नया कप्तान?

IPL 2022 को शुरू होने में बस कुछ ही हफ्ते बचे हैं, RCB को सीजन के अपने कप्तान की घोषणा करना बाकी है। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने मंगलवार को खुलासा किया कि उन्हें चक्कर आने जैसी समस्या हो गई थी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

आईपीएल 2022 : आरसीबी जल्द करेगा अपने कप्तान की घोषणा

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 को शुरू होने में बस कुछ ही हफ्ते बचे हैं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरबीसी) को सीजन के अपने कप्तान की घोषणा करना बाकी है। हालांकि, सूत्रों की माने तो सीनियर बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस टीम की अगुवाई करने के लिए सबसे आगे हैं। विशेष रूप से, विराट कोहली ने आईपीएल 2021 के अंत में आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी थी और तब से क्रिकेट के दीवानों के बीच चर्चा है कि कोहली की जगह कौन आरसीबी का अगला कप्तान होगा।

मेगा नीलामी के बाद, फाफ, ग्लेन मैक्सवेल और दिनेश कार्तिक के नाम का दौर शुरू हो गया था। हालांकि, व्यक्तिगत प्रतिबद्धताओं के कारण सीजन में मैक्सवेल की उपलब्धता संदेह में है। इसलिए फ्रेंचाइजी के फाफ या कार्तिक के जाने की संभावना है।

Published: undefined

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने किया खुलासा

फोटो: IANS

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने मंगलवार को खुलासा किया कि उन्हें चक्कर आने जैसी समस्या हो गई थी, लेकिन अब वह 4 मार्च से रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट से पहले अच्छा महसूस कर रहे हैं। 13 फरवरी को सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरे टी20 मैच के दौरान एक छक्का बचाने की कोशिश में चोट लगने के बाद स्मिथ श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए थे।

32 वर्षीय खिलाड़ी ने गेंद को बाउंड्री के पार जाने से बचाने में कामयाब रहे थे, लेकिन उनके सिर में चोट गई थी, जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई उपकप्तान कुछ सेकंड के लिए बेहोश हो गए थे।
32 वर्षीय बल्लेबाजी स्टालवार्ट ने कहा कि क्षेत्ररक्षण के दौरान उन्हें जिस चोट का सामना करना पड़ा, उसे उन्हें चक्कर आने जैसी समस्या पैदा हो गई, जो उन्हें अतीत में परेशान कर चुकी, वह समस्या वापस आ गई है।

Published: undefined

आईसीसी महिला रैंकिंग में हरमनप्रीत और दीप्ति ने बढ़त हासिल की

भारत की हरमनप्रीत कौर ने फॉर्म में वापसी करने के बाद मंगलवार को जारी बल्लेबाजों की ताजा आईसीसी महिला वनडे खिलाड़ी रैंकिंग में एक स्थान के फायदे के साथ 20 पायदान पर पहुंच गईं। भारत की शीर्ष बल्लेबाज मिताली राज और स्मृति मंधाना बल्लेबाजों में शीर्ष 10 में बनी हुई हैं और ताजा रैंकिंग में क्रमश: नंबर दो और आठवें स्थान पर हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली लिस्ट में टॉप पर बरकरार हैं।

एकदिवसीय गेंदबाजों में भारत की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी नंबर 4 पर कायम हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के जेस जोनासेन शीर्ष पर हैं। दीप्ति शर्मा ने भी गेंदबाजी चार्ट में अपनी स्थिति में सुधार किया है और एक स्थान की बढ़त के साथ 12वें स्थान पर पहुंच गईं हैं।

Published: undefined

सफेद गेंद के मैचों में वार्नर की जगह किसी अन्य खिलाड़ी को मौका देना मुश्किल : रोजर्स

फोटो: IANS

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर और विक्टोरिया के मौजूदा कोच क्रिस रोजर्स ने मंगलवार को कहा कि सफेद गेंद के मैचों में सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की जगह किसी भी नए सदस्य को टीम में शामिल करना सबसे मुश्किल साबित होगा। रोजर्स 25 टेस्ट मैचों में से 22 में टीम की तरफ से वार्नर के सलामी जोड़ीदार रहे चुके हैं।

मंगलवार को क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की एक रिपोर्ट में, रोजर्स से जब पूछा गया कि क्या उनके पूर्व साथी की जगह कोई योग्य खिलाड़ी शामिल हो सकता है, तो उन्होंने कहा, "टीम के पास एक खिलाड़ी है जो वार्नर की जगह ले सकता है।"

उन्होंने आगे कहा, "मुझे पता है कि उन्होंने हाल ही में उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है जितना उन्होंने अपने करियर में अन्य टूर्नामेंट में किया है। विपक्ष जानता है कि अगर उन्हें अपने प्रदर्शन को दिखाने का सही मौका मिल गया, तो खेल जल्द समाप्त हो सकता है।"

Published: undefined

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने की पुष्टि, आईपीएल 2022 में नहीं लेंगे भाग

फोटो: IANS

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने मंगलवार को पुष्टि की है कि वह इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपनी फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस के लिए नहीं खेलेंगे। इससे पहले, एक रिपोर्ट में कहा गया था कि रॉय ने बायो बबल में लंबे समय तक रहने की चुनौती का हवाला देते हुए टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया था।

ईएसपीएन क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि 31 वर्षीय रॉय, (जिन्हें आईपीएल मेगा नीलामी में टाइटन्स द्वारा दो करोड़ में खरीदा गया था) ने पिछले सप्ताह इस फैसले को लेकर फ्रेंचाइजी को सूचित किया था। बाद में, क्रिकेटर ने अपने प्रशंसकों को निर्णय से अवगत कराने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लिया।

उन्होंने कहा, "मैंने इस साल टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है। मैं प्रबंधन और कप्तान हार्दिक (पांड्या) को धन्यवाद देना चाहता हूं कि आपने मुझ पर विश्वास किया और मुझे नीलामी में चुना।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined