खेल

वेस्टइंडीज दौरे के लिए शुक्रवार को नहीं अब इस दिन होगा टीम इंडिया का ऐलान

बीसीसीआई के एक अधिकारी के मुताबिक सीओए ने जो नियमों में बदलाव किए हैं उनके मुताबिक सचिव अब टीम चयन के लिए होने वाली बैठक की जिम्मेदारी नहीं लेंगे और यही कारण है कि प्रक्रिया में देरी हो गई है क्योंकि इससे कुछ उलझने हो गई हैं जिनका समाधान निकालना जरूरी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

आगामी वेस्टइंडीज दौरे के लिए शुक्रवार को होने वाला भारतीय टीम का चयन अब एक दिन के लिए स्थागित हो गया है। चयन समिति अब शनिवार को टीम चुनेगी। यह फैसला प्रशासकों की समिति (सीओए) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के बीच नए फरमान को लेकर हुए विवाद के कारण हुआ है।

सीओए ने गुरुवार को अपना फैसला सुनाते हुए कहा है कि चयन समिति की बैठक में बोर्ड सचिव हिस्सा नहीं लेंगे और पूरी जिम्मेदारी चयन समिति के अध्यक्ष एमएस के प्रसाद की होगी।

Published: undefined

इस मामले से संबंध रखने वाले एक सूत्र ने एक न्यूज एजेंसी को बताया कि सीओए के फैसले ने तय नीति में बदलाव को मजबूर किया है इसलिए टीम के चयन को एक दिन के लिए टाल दिया गया है।

अधिकारी ने कहा, "सीओए ने जो नियमों में बदलाव किए हैं उनके मुताबिक सचिव अब टीम चयन के लिए होने वाली बैठक की जिम्मेदारी नहीं लेंगे और यही कारण है कि प्रक्रिया में देरी हो गई है क्योंकि इससे कुछ उलझने हो गई हैं जिनका समाधान निकालना जरूरी है।"

Published: undefined

सीओए ने फैसला किया है कि न ही सीईओ और न ही बीसीसीआई का अधिकारी क्रिकेट समिति की बैठक में हिस्सा लेगा। अभी तक चयन समिति को बोर्ड सचिव को लूप में रखना पड़ता था, लेकिन सीओए के फरमान के बाद इसमें बदलाव हुआ है।

सूत्र ने कहा, "प्रशासकों की समिति ने बताया है बीसीसीआई के नए संविधान के आने के बाद सचिव चयन समिति की बैठक के कन्वेनर होते थे। चयन समिति को किसी भी तरह की मंजूरी के लिए सचिव को ई-मेल लिखना होता था। इसी तरह चयन समिति को दौरों के लिए सचिवन की मंजूरी चाहिए होती थी। अब चयन समिति को चयन या किसी भी तरह के बदलाव के लिए सचिव या सीईओ से किसी भी तरह की मंजूरी की जरूरत नहीं होगी।"

(आइएएनएस इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined