खेल

Asia Cup: पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले उथप्पा बोले- हमारे पास ऐसे बल्लेबाज, जो गेंदबाजों को संभालने में हैं सक्षम

उथप्पा ने कहा कि शाहीन शाह आफरीदी हाल ही में अद्भुत फॉर्म में हैं। हारिस रऊफ भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन मेरा मानना ​​​​है कि हमारी टीम में ऐसे बल्लेबाज हैं जो उन सभी को संभालने में सक्षम हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

कोलंबो में 10 सितंबर को एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत के सुपर फोर मुकाबले से पहले, पूर्व क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा का मानना ​​है कि टीम की बल्लेबाजी लाइन-अप कट्टर प्रतिद्वंद्वी की गेंदबाजी लाइन-अप को संभाल सकती है।

भारत और पाकिस्तान के बीच पल्लेकेल में पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया, हालांकि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने 48.5 ओवर में 266 रन बनाए। उस मैच में, हार्दिक पांड्या ने 90 गेंदों में 87 रन बनाए, जबकि ईशान किशन ने 81 गेंदों में 82 रन बनाए, जिससे भारत को शीर्ष क्रम के पतन से उबरने में मदद मिली।

Published: undefined

पहले बल्लेबाजी करते हुए, भारत 66-4 पर सिमट गया, इससे पहले कि किशन और पांड्या ने दबाव की स्थिति में 138 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। पाकिस्तान के लिए, तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी (4-35), नसीम शाह (3-36) और हारिस रऊफ (3-58) उस खेल में विकेट लेने वालों में से थे।

उथप्पा ने जियोसिनेमा  के स्पोर्ट्स शो 'आकाशवाणी' पर कहा।"ठीक है, उनके पास कुछ तेज और कुशल गेंदबाज हैं, और शाहीन शाह आफरीदी हाल ही में अद्भुत फॉर्म में हैं। हारिस रऊफ भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन मेरा मानना ​​​​है कि हमारी टीम में ऐसे बल्लेबाज हैं जो उन सभी को संभालने में सक्षम हैं।''  

Published: undefined

भारत के पूर्व क्रिकेटर अभिषेक नायर को उम्मीद है कि पिछले हफ्ते के खेल के बाद रोहित एंड कंपनी पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेगी। "अगर उनके पास गति है, तो हमारे पास ऐसे बल्लेबाज हैं जो उस गति का उपयोग कर सकते हैं। हमने देखा है कि विराट कोहली ने विश्व कप में कैसे बल्लेबाजी की थी।"

“मुझे नहीं लगता कि किसी का दबदबा है; दोनों टीमें बहुत अच्छी हैं. लेकिन हम सभी जानते हैं कि दबाव में भारत ने हमेशा बेहतर प्रदर्शन किया है और मुझे निकट भविष्य में भी ऐसी ही उम्मीद है।”

बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने इस बात पर जोर दिया कि भारत-पाकिस्तान मुकाबला सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी लाइन-अप और सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी लाइन-अप के बीच है। "गेंदबाजी विभाग में उनका पलड़ा थोड़ा भारी हो सकता है और हमें चोट की भी चिंता है।"

"उनके तीन तेज गेंदबाज, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ और नसीम, ​​सभी 150 किमी/घंटा के आसपास गेंदबाजी करते हैं, इसलिए गेंदबाजी के मामले में, वे थोड़े बेहतर लगते हैं। हम इन मैचों को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी लाइन-अप और सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी क्रम के बीच एक मुकाबले के रूप में देख सकते हैं।"

बुधवार को हारिस राउफ ने चार विकेट लेकर लाहौर में अपने पहले सुपर फोर मैच में बांग्लादेश को सिर्फ 193 रन पर आउट कर पाकिस्तान की सात विकेट की जीत का आधार तैयार किया।

रऊफ के 4-17 के अलावा, नसीम शाह ने दाहिने कंधे की चोट के बावजूद 3-34 विकेट लिए, उसके बाद शाहीन शाह आफरीदी, इफ्तिखार अहमद और फहीम अशरफ ने सपाट पिच पर एक-एक विकेट लिया।

पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने कहा, "यह एक बहुत ही सपाट ट्रैक था और पाकिस्तानी तिकड़ी शाहीन शाह आफरीदी, हारिस रऊफ और नसीम शाह ने वहां विकेट लेने के लिए अविश्वसनीय रूप से अच्छी गेंदबाजी की। उनकी तेज गेंदबाजी बिल्कुल शीर्ष श्रेणी की है। उन्होंने बांग्लादेश को लक्ष्य तक भी नहीं पहुंचने दिया।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined