खेल

एशियन गेम्स: दुती-हिमा 200 मीटर सेमीफाइनल में, पी वी सिंधु का गोल्ड मेडल मैच आज

भारतीय महिला एथलीट दुती चंद और हिमा दास ने 18वें एशियाई खेलों में मंगलवार को 10वें दिन महिलाओं की 200 मीटर रेस स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। वहीं बैडमिंटन में पी वी सिंधु का गोल्ड मेडल मैच आज होने वाला है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

18वें एशियाई खेल में दसवें दिन मंगलवार को 29 स्वर्ण पदक दांव पर होंगे। बैडमिंटन महिला एकल वर्ग के फाइनल में पीवी सिंधु अपनी चुनौती पेश करेंगी। उनका मुकाबला दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी थाईलैंड की ताई जू यिंग से होगा।

वहीं भारतीय महिला एथलीट दुती चंद और हीमा दास ने 18वें एशियाई खेलों में मंगलवार को 10वें दिन महिलाओं की 200 मीटर रेस स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। दुती को अंतिम सूची में दूसरा और हिमा को सातवां स्थान हासिल हुआ है। हिमा ने हीट-2 में 23.47 सेकेंड का समय लेकर चौथा स्थान हासिल किया, वहीं दुती ने हीट-4 में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 23.37 सेकेंड का समय लेकर पहला स्थान प्राप्त किया।

इसके अलावा तीरंदाजी में भारत को दो स्वर्ण पदक की उम्मीद है। कंपाउंड टीम के पुरुष और महिला दोनों वर्ग में भारत का मुकाबला कोरिया से होगा।

उधर हॉकी में भारतीय पुरुष टीम पूल ए में अपना आखिरी मुकाबला खेलेगी। उसके सामने श्रीलंका की टीम होगी। भारत ने इससे पहले अपने सभी मुकाबले जीते हैं। इस टूर्नामेंट में हॉन्गकॉन्ग को 25-0 के रिकॉर्ड अंतर से हराया था।

बॉक्सिंग महिला वर्ग के क्वार्टर फाइनल में सोनिया लाठेर और पवित्रा रिंग में होंगी। 57 किलोग्राम भार वर्ग में सोनिया का मुकाबला कोरिया की जो सोन से होगा। वहीं, 60 किलोग्राम भार वर्ग में पवित्रा के सामने इंडोनेशिया की हसना हुसवातुन होंगी।

Published: 28 Aug 2018, 9:10 AM IST

टेबल टेनिस के पुरुष टीम इवेंट में भारत अपना सेमीफाइनल मैच खेलेगा। हालांकि, अब तक उसके प्रतिद्वंदी का नाम तय नहीं हो सका है। सेमीफाइनल के बाद फाइनल मुकाबला भी आज ही होगा। भारतीय पुरुष टीम खिताबी मुकाबले में अपना स्थान पक्का करना चाहेगी। दूसरी ओर डाइविंग के फाइनल में भारत के रामनंद शर्मा और सिद्धार्थ बजरंग देश को मेडल दिलाना चाहेंगे।

महिला जेवलिन थ्रो में भारत की अनु रानी अपनी दावेदारी पेश करेंगी। उनसे पहले पुरुष वर्ग में नीरज चोपड़ा ने देश को स्वर्ण पदक जिताया था। पुरुष 800 मीटर दौड़ में भारत के जिन्सन जॉनसन और मंजीत सिंह ट्रैक पर होंगे। वहीं,  महिला 5 हजार मीटर दौड़ में सूर्या लोंगनाथन और संजीवनी बाबूराव चुनौती पेश करेंगी।

Published: 28 Aug 2018, 9:10 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 28 Aug 2018, 9:10 AM IST