खेल

Asian Games: पारुल चौधरी के गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने पर उनकी मां ने कहा- मेरी बेटी ने देश का नाम किया रोशन

भारत की पारुल चौधरी ने चीन में इतिहास रच दिया है। उन्होंने एशियम गेम्स के 5,000 मीटर रेस में गोल्ड मेडल जीता है। इससे पहले, उन्होंने 3,000 मीटर रेस में भी भारत को सिल्वर मेडल दिलाया था।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

एशियन गेम्स में महिलाओं की 5000 मीटर दौड़ में पारुल चौधरी के स्वर्ण पदक जीतने पर उनकी मां ने कहा, "बहुत खुशी का माहौल है... मेरे साथ-साथ पूरे गांव को बहुत खुशी है, मेरी बेटी ने देश का नाम रोशन किया है... अब ओलंपिक का सपना है। मेरी बेटी का भी यही सपना है।"

Published: undefined

बता दें कि भारत की पारुल चौधरी ने चीन में इतिहास रच दिया है। उन्होंने एशियम गेम्स के 5,000 मीटर रेस में गोल्ड मेडल जीता है। इससे पहले, उन्होंने 3,000 मीटर रेस में भी भारत को सिल्वर मेडल दिलाया था।

आखिरी 50 मीटर में पारुल ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए महिलाओं की 5,000 मीटर दौड़ में जापान की रिरिका हिरोनका को हराकर भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता।

पारुल दौड़ के बीच में छठे स्थान पर थी और फिर धीरे-धीरे आगे बढ़ती रही। उन्होंने आखिरी 50 मीटर में रफ्तार पकड़ी और अंत में मात्र 10 मीटर में उन्होंने जापानी प्रतिद्वंद्वी को पछाड़ते हुए 15:14.75 के समय के साथ गोल्ड मेडल जीता।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined