खेल

Asian Para Games: भारत के सुमित अंतिल ने तोड़ा जैवलिन का वर्ल्ड रिकॉर्ड, जीता गोल्ड

भारत के दिग्गज एथलीट सुमित अंतिल ने वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ते हुए जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीता।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

एशियाई पैरा खेल में भारत के दिग्गज एथलीट सुमित अंतिल ने वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ते हुए जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीता। सुमित अंतिल और पुष्पेंद्र सिंह ने चौथे एशियन पैरा गेम्स के तीसरे दिन पुरुष जैवलिन थ्रो- एफ 64 के फाइनल में बेहतरीन शानदार प्रदर्शन किया और गोल्ड और ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। सुमित अंतिल ने 73.29 मीटर के थ्रो के साथ एशियन पैरा गेम्स का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Published: undefined

सुमित अंतिल ने दिन के अपने तीसरे प्रयास में इस मार्क पर पहुंचने में कामयाब रहे। जेवलिन थ्रो में दूसरे स्थान पर श्रीलंका के अरचचिगे समित रहे, उन्होंने ने 62.42 मीटर के थ्रो के साथ सिल्वर मेडल जीता। वहीं, पुष्पेंद्र सिंह ने 62.06 मीटर के थ्रो के साथ तीसरे स्थान पर रहे, उन्होंने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। इस तरह भारत ने एशियन पैरा गेम्स में अभी तक कुल 36 मेडल जीत लिए हैं। इनमें से 10 गोल्ड, 12 सिल्वर और 14 ब्रॉन्ज मेडल शामिल है।

Published: undefined

एशियन पैरा खेल में इस सीजन भारत के कुल 303 एथलीट्स ने हिस्सा लिया है। इनमें 191 पुरुष और 113 महिला एथलीट शामिल है। भारत द्वारा भेजे गए यह सबसे बड़ा दल है। इससे पहले भारत ने साल 2018 में 190 एथलीट दल को एशियन पैरा गेम्स में हिस्सा लेने के लिए भेजा था। इस साल भारत ने कुल 72 मेडल अपने नाम किए थे। इनमें 15 गोल्ड शामिल थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined