खेल

Tokyo Paralympics: गोल्ड से बस एक कदम दूर कृष्णा नागर, बैडमिंटन में वर्ल्ड नंबर 5 को मात देकर फाइनल में पहुंचे

शनिवार सुबह प्रमोद भगत और सुहास वाईएल ने देश के लिए सिल्वर मेडल पक्का किया वहीं इसके बाद कृष्णा नागर ने फाइनल में पहुंचकर इस संख्या को तीन कर दिया। कृष्णा अब गोल्ड से एक कदम दूर हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

टोक्यो पैरालिंपिक खेलों में बैडमिंटन खिलाड़ियों का कमाल का प्रदर्शन जारी है। बैडमिंटन में एक के बाद एक मेडल पक्के होते जा रहे हैं। शनिवार सुबह प्रमोद भगत और सुहास वाईएल ने देश के लिए सिल्वर मेडल पक्का किया वहीं इसके बाद कृष्णा नागर ने फाइनल में पहुंचकर इस संख्या को तीन कर दिया। कृष्णा अब गोल्ड से एक कदम दूर हैं।

Published: undefined

कृष्णा नागर ने पुरुष सिंगल्स क्लास SH6 कैटेगरी के सेमीफाइनल में ग्रेट ब्रिटेन के क्रिस्टन कूंब्स को हराकर देश के लिए कम से कम से सिल्वर मेडल पक्का कर लिया। 22 साल के इस खिलाड़ी को अपनी कैटेगरी में दूसरी सीड दी गई थी। सेमीफाइनल में उनके सामने वर्ल्ड नंबर पांच की चुनौती थी। उन्होंने अपने क्रोस कोर्ट खेल के साथ ब्रिटेन के खिलाड़ी को काफी परेशान किया।उन्होंने पहला गेम 21-10, और दूसरा गेम 21-11 से जीतकर फाइनल में जगह बनाई।कृष्णा के शॉट्स की वैरिएशन का विरोधी के पास कोई जवाब नहीं था।इस आसान जीत के साथ देश के लिए बैडमिंटन में तीसरा मेडल पक्का किया।फाइनल में अब उनका सामना हांगकांग के चु मान केइ से होगा।

Published: undefined

कृष्णा से पहले दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी और एशियाई चैंपियन 33 वर्ष के भगत ने एसएल3 क्लास के सेमीफाइनल जापान के दाइसुके फुजीहारा को 36 मिनट में 21-11, 21-16 से हराया। वह बैडमिंटन के फाइनल में पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी बने। एसएल4 क्लास में नोएडा के जिलाधिकारी सुहास ने इंडोनेशिया के फ्रेडी सेतियावान को 31 मिनट में 21- 9, 21 -15 से हराया।अब उनका सामना शीर्ष वरीयता प्राप्त फ्रांस के लुकास माजूर से होगा।

इसे भी पढ़ें- टोक्यो पैरालंपिक में इतिहास रचने से एक कदम दूर नोएडा के DM सुहास, बैडमिंटन में पक्का किया मेडल

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined