खेल

खेल की 5 बड़ी खबरें: अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हुआ IPL 2020 और ये होटल बनेगा टीम कोहली का क्‍वारंटाइन सेंटर!

कोरोना वायरस के कारण देशव्यापी लॉकडाउन तीन मई तक बढ़ाए जाने के बाद बीसीसीआई ने आईपीएल टूर्नमेंट अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है और टीम इंडिया जब आस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी तो एडिलेड ओवल का नया होटल कोरंनटाइन के लिए उपयोग किया जा सकता है।

फोटो: सोशल मीडिया    
फोटो: सोशल मीडिया    

बीसीसीआई ने अनिश्चित काल के लिए स्थगित किया आईपीएल 2020

कोरोना वायरस महामारी के कारण देशव्यापी लॉकडाउन तीन मई तक बढ़ाए जाने के बाद बीसीसीआई ने आईपीएल टीमों को टूर्नमेंट अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है। बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा कि अगली सूचना तक इस टूर्नमेंट को स्थगित किया जा रहा है। बोर्ड ने इस बारे में इंडियन प्रीमियर लीगके टीम मालिकों, ब्रॉडकास्टर, स्पॉन्सरों और स्टॉकहोल्डरों को जानकारी दे दही है। दरअसल, देश में लॉकडाउन बढ़ने के बाद अप्रैल- मई में लीग के कराए जाने की संभावना नहीं बची है। बीसीसीआई ने कहा- लीग अनिश्चित काल के लिए स्थगित की जा रही है, रद्द नहीं।

Published: undefined

एडिलेड ओवल होटल भारतीय टीम के लिए बना सकता है क्वारंटाइन ठिकाना

भारतीय क्रिकेट टीम जब आस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी तो एडिलेड ओवल का नया होटल कोरंनटाइन के लिए उपयोग में लिया जा सकता है। सिडनी मॉर्निग हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण आस्ट्रेलिया के अध्यक्ष कीथ ब्रैडशॉ ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के मुखिया केविन रॉबटर्स से संपर्क किया है कि अगर विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम को दौरे के लिए मंजूरी दी जाती है तो यह होटल कोरोनावायरस जैसी महामारी के बीच में कोरनटाइन के लिए उपयोग में लिया जा सकता है। कंगारू आइसलैंड और रोटनेस्ट आइसलैंड को भी भारतीय टीम के लिए उपयोग में लिया जा सकता है। कोरोनावायरस के कारण उतपन्न हुई स्थिति में दूसरे देश से आने वाले लोगों को 14 दिन अलग-थलग रखा जाता है।

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

जहीर बोले- गांगुली की तरह ही धोनी ने भी सपोर्ट किया

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान ने सौरभ गांगुली की कप्तानी में अपने करियर की शुरूआत की थी, लेकिन वह महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में स्टार बने। भारत के सबसे सफल तेज गेंदबाजों में से एक जहीर का मानना है कि भारत के दो सबसे सफल कप्तानों गांगुली और धोनी में बहुत सारी समानताएं थी। जहीर ने यूटयूब पर कहा, " निश्चित रूप से, गांगुली ने जिस तरह से सपोर्ट दिया, वैसा ही सपोर्ट आपको अपने करियर के शुरूआती चरण में चाहिए होता है। जब आप अपना अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने करियर की शुरूआत करते हैं तो आपको इसी तरह के सपोर्ट की जरूरत होती है। यह आप पर निर्भर करता है कि आप अपने करियर को कैसे आगे बढ़ाते हैं, लेकिन शुरूआती सपोर्ट काफी अहम होता है। "

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

ऑनलाइन निशानेबाजी चैम्पियनशिप में भारतीय शूटरों ने दिखाया दम

भारतीय निशानेबाजों ने बुधवार को हुई पहली अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन निशानेबाजी चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन किया।जिसमें अनुभवी अमनप्रीत सिंह, मनु भाकर और मेघना सज्जनार भी शामिल हुए।ऑस्ट्रिया के मार्टिन स्ट्रेम्फल 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में 632।5 अंक से पहला स्थान हासिल किया, जिसमें सज्जनार को 630।5 अंकों के साथ दूसरा और फ्रांस के इटिएने गर्मोंड को 629।4 अंकों के साथ तीसरा स्थान मिला।दुनिया के नंबर एक भारतीय दिव्यांश सिंह पंवार को चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा।उन्होंने 627।8 अंक जुटाए।वहीं 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में अमनप्रीत शीर्ष पर रहे, जबकि आशीष डबास दूसरे और टोक्यो ओलंपिक के लिए कोटा पक्का कर चुकी मनु भाकर तीसरे स्थान पर रहीं।

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

ICC इवेंट्स की संयुक्त मेजबानी के लिए PAK की कोशिश

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) आईसीसी के अगले भविष्य के दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) में पांच से छह टूर्नामेंटों की मेजबानी हासिल करने की कोशिश में लगा है। इसके लिए वह संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से बात कर रहा है। पीसीबी की कोशिश है कि 2023 से 2031 के बीच होने वाली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) प्रतियोगिताओं के लिए वह और यूएई संयुक्त मेजबानी के लिए दावा करे। उसे इनमें से एक या दो प्रतियोगितिाओं की मेजबानी मिलने की उम्मीद है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined