खेल

टोक्यो पैरालिंपिक में भाविना पटेल ने रचा इतिहास, गोल्ड मेडल जीतने से सिर्फ एक कदम दूर

जीत के बाद भाविना पटेल ने कहा कि मेरी हिम्मत और भारतवासियों का प्यार ऐसे ही बना रहा तो मैं गोल्ड भी जीतकर आ सकती हूं। मैंने सोचा था कि मुझे अपना 100% देना है और मैं वो ही देती जा रही हूं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

टोक्यो पैरालिंपिक के टेबल टेनिस महिला एकल वर्ग 4 में पैडलर भाविना पटेल चीन की मियाओ झांग को 3-2 से हराकर फाइनल में पहुंचीं। भाविना पटेल इतिहास रचने से सिर्फ एक दूर हैं।

जीत के बाद भाविना पटेल ने कहा कि मेरी हिम्मत और भारतवासियों का प्यार ऐसे ही बना रहा तो मैं गोल्ड भी जीतकर आ सकती हूं। मैंने सोचा था कि मुझे अपना 100% देना है और मैं वो ही देती जा रही हूं। जब हम अपना 100% देते हैं तो मेडल बनता है। मैं फाइनल के लिए मानसिक रूप से तैयार हूं।

Published: 28 Aug 2021, 8:25 AM IST

चीन की मियाओ झांग को हराकर फाइनल में पहुंचने पर भाविना पटेल ने कहा कि ये मेरे लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। हर कोई हमेशा कहता है कि चीन को हराना नामुमकिन है लेकिन आज मैंने साबित कर दिया कि अगर आप कुछ करना चाहते हैं तो नामुमकिन कुछ भी नहीं होता।

Published: 28 Aug 2021, 8:25 AM IST

भारतीय पैरालंपिक समिति की अध्यक्ष दीपा मलिक ने कहा कि उम्मीद करते हैं कि कल हमारे मेडल का रंग और बड़ा हो लेकिन भाविना हम सबका दिल पहले ही जीत चुकी हैं।

उन्होंने आगे कहा कि भाविना पटेल का प्रदर्शन आज बहुत ही खूबसूरत रहा, महिला इतिहास रचे जा रही हैं। वो(मियाओ झांग) दुनिया की टॉप तीन खिलाड़ियों में से थीं जिनसे भाविना दो साल पहले हारी थीं। उन्होंने अपनी हार को आज जीत में बदला है।

Published: 28 Aug 2021, 8:25 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 28 Aug 2021, 8:25 AM IST