खेल

मुक्केबाज निखत ने हासिल किया पेरिस ओलंपिक 2024 का कोटा, एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में पहुंचीं

निखत ने पहले राउंड में 53 सेकंड शेष रहते हुए रेफरी द्वारा मुकाबला रोक दिए जाने पर हनान नासर के खिलाफ अपना मुकाबला जीत लिया, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी की क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 8-तक काउंटिंग की गयी थी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

दो बार की विश्व चैंपियन मुक्केबाज निखत जरीन ने जॉर्डन की हनान नासर पर जोरदार जीत के साथ महिलाओं के 50 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश किया और अपने लिए एक पदक और 2024 पेरिस ओलंपिक खेलों के लिए कोटा भी पक्का कर लिया।

Published: undefined

निखत ने पहले राउंड में 53 सेकंड शेष रहते हुए रेफरी द्वारा मुकाबला रोक दिए जाने पर हनान नासर के खिलाफ अपना मुकाबला जीत लिया, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी की क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 8-तक काउंटिंग की गयी थी। 

27 वर्षीय भारतीय ने मैच पर अपना दबदबा बनाया और जब रेफरी ने मैच समाप्त करने के लिए कदम उठाया तो वह सभी पांच जजों के कार्ड पर आगे चल रही थी।

Published: undefined

शुक्रवार को मैदान में अन्य भारतीयों में, लक्ष्य चाहर (80 किग्रा) किर्गिस्तान के बेकझिगिट उलू ओमुरबेक के खिलाफ 16वें राउंड में 1-4 से हार गए, जबकि 2022 विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता परवीन हुडा (महिला 57 किग्रा) 16वें राउंड के मुकाबले में चीन की जू ज़िचुन पर 5-0 से जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं। ।

पुरुष वर्ग में अनुभवी मुक्केबाज शिवा थापा, विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता दीपक (51 किग्रा) और संजीत (92 किग्रा) हारकर बाहर हो चुके हैं। 

विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता निशांत देव (71 किग्रा) और निखत के साथ आइस्मिन लाम्बोरिया (60 किग्रा) अभी भी दौड़ में हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined