खेल

क्रिकेट में गंदा खेल! महिला क्रिकेटर ने कोच पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, जांच में जुटी पुलिस

लड़की क्रिकेटर ने शिकायत में कहा कि कोच ने उसे यह कहते हुए कई संदेश भेजे कि वह उससे प्यार करता है और धमकी देता है कि अगर उसने उसके प्यार का जवाब नहीं दिया तो वह उसे कोचिंग नहीं देगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पुडुचेरी के एक वरिष्ठ क्रिकेट खिलाड़ी सह कोच पर यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है। कोच थमराइकन्नन पर लड़की के साथ यौन उत्पीड़न के मामले में (पोक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में मेट्टुपालयम पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एक 16 साल की क्रिकेटर (लड़की) की शिकायत के बाद मामला दर्ज किया गया था। पीड़ित क्रिकेटर ने अपनी शिकायत में कहा कि कोच थमराइक्कनन ने कोचिंग देते समय उसके साथ दुर्व्यवहार किया।

Published: undefined

लड़की क्रिकेटर ने शिकायत में कहा कि कोच ने उसे यह कहते हुए कई संदेश भेजे कि वह उससे प्यार करता है और धमकी देता है कि अगर उसने उसके प्यार का जवाब नहीं दिया तो वह उसे कोचिंग नहीं देगा। उसने यह भी शिकायत में कहा कि कोच की इन हरकतों पर आपत्ति जताने के बाद भी कई बार उसके साथ अभ्रदता की गई।

इस मामले में पुडुचेरी क्रिकेट संघ (सीएपी) के चार पदाधिकारियों पर भी मामला दर्ज किया गया था क्योंकि लड़की क्रिकेटर ने शिकायत में कहा था कि उसने मामले को एसोसिएशन के सामने रखा था लेकिन इस पर पदाधिकारियों द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई।

Published: undefined

पुडुचेरी क्रिकेट संघ (सीएपी) के सचिव चंद्रू ने कहा कि लड़की क्रिकेटर ने किसी के खिलाफ यौन उत्पीड़न की कोई शिकायत नहीं दी। हालांकि उन्होंने कहा कि लड़की की मां ने शिकायत दर्ज कराई थी कि थमराइक्कनन ने उनकी बेटी के साथ दुर्व्यवहार किया था। उन्होंने यह भी कहा कि एसोसिएशन ने एक जांच की थी और थमराइक्कानन को एक साल के लिए निलंबित कर दिया था।

इस मामले में लड़की क्रिकेट की शिकायत पर चाइल्डलाइन ने मेट्टुपालयम पुलिस को केस से अवगत कराया था। जिस पर पुलिस ने पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined