खेल

WPL 2023: खाता खोलने को बेकरार गुजरात और बैंगलोर की टीम, प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए आज जीत जरूरी!

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली आरसीबी और बेन मूनी की कप्तानी वाली गुजरात जायंट्स ने अभी तक महिला प्रीमियर लीग में अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया है। दोनों ही टीमों का अभी तक डब्ल्यूपीएल में अभी तक खाता नहीं खुला है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

महिला प्रीमियर लीग में आज आरसीबी महिला बनाम गुजरात जायंट्स महिला के बीच मुकाबला खेला जाएगा। आपको बता दें, ये मुकाबला शाम 7.30 बजे से ब्रेबोर्न स्टेडियम में होगा। एक तरफ आरसीबी की कमान स्मृति मंधाना के हाथों में होगी तो दूसरी तरफ गुजरात जायंट्स को बेथ मूनी संभालती हुई नजर आएंगी।

Published: undefined

आगे की राह है मुश्किल!

आरसीबी और गुजरात जायंट्स ने अभी तक महिला प्रीमियर लीग में अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया है। दोनों ही टीमों का डब्ल्यूपीएल में अभी तक खाता नहीं खुला है। लगातार दो हार के बाद आरसीबी टीम महिला प्रीमियर लीग के प्वाइटंस टेबल में चौथे स्थान पर बनी हुई है, लेकिन उसका नेट रन रेट गुजरात से बेहतर है। आरसीबी का रेट रन रेट माइनस 3.176 है। वहीं, गुजरात की टीम पांचवें नंबर पर बनी हुई है। उसका नेट रन रेट माइनस 3.765 है।

लगातार दो हार के बाद इन टीमों के ऊपर से बड़ा संकट खड़ा हो गया है। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए इन टीमों को बाकी बचे मैचों में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। वहीं, जो भी टीम आज हारती है उसके लिए प्लेऑफ के दरवाजे बंद हो सकते हैं।

Published: undefined

कैसी है ब्रेबोर्न स्टेडियम की पिच?

ब्रेबोर्न स्टेडियम की पिच की बात करें तो ये पिच खिलाड़ियों को रास नहीं आएगी, जहां एक ओर यहां बल्लेबाजी करना आसान नहीं रहेगा लेकिन गेंदबाजों के लिए यहां अधिक चुनातियां रहेगी। स्पिन गेंदबाजों को भी टर्न नहीं मिलेगी जो मुश्किलें और बढ़ा सकती है। यहां लक्ष्य का पीछा करने का फैसला सही साबित हो सकता है। आपको बता दें, इसी ग्राउंड पर महिला प्रीमियर लीग का फाइनल भी खेला जाना है।

Published: undefined

दोनों टीमों के संभावित खिलाड़ी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: स्मृति मंधाना (कप्तान), सोफी डिवाइन, हीथर नाइट, दिशा कासत, एलिसे पेरी, ऋचा घोष (w), कनिका आहूजा, आशा शोभना, प्रीति बोस, मेगन शुट्ट, रेणुका ठाकुर सिंह

गुजरात जायंट्स: सबभिनेनी मेघना, हरलीन देओल, एशलेग गार्डनर, सोफिया डंकले, एनाबेल सदरलैंड, किम गर्थ, सुषमा वर्मा (डब्ल्यू), दयालन हेमलता, स्नेह राणा (सी), तनुजा कंवर, मानसी जोशी

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined