खेल

आयरलैंड के खिलाफ हार्दिक पांड्या की नजरें सीरीज जीतने पर, आज भी बारिश डाल सकत है मैच में खलल

मौसम के पूवार्नुमान के अनुसार, भारत और आयरलैंड के बीच दूसरे टी20 मैच में भी बारिश खलल डाल सकती है, लेकिन एक बार फिर से कम ओवर का मैच देखने को मिल सकता है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

रविवार को पहले टी20 मैच में भारत सात विकेट से विजयी हुआ, जिसके बाद हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम की नजरें मंगलवार को मलाहाइड में आयरलैंड के खिलाफ श्रृंखला जीतने पर होगी। पांड्या ने पहले मैच के बाद कहा कि भारत अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया द्वारा आयोजित होने वाले टी20 विश्व कप की राह पर मजबूती से ध्यान केंद्रित कर रहा है, वे दूसरे टी20 में अधिक खिलाड़ियों को मौका देने इच्छुक होंगे। उमरान मलिक को दूसरी बार भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है।

रविवार को बल्लेबाजी की शुरुआत नहीं करने वाले ऋतुराज गायकवाड़ अगर दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के बीच सिर्फ एक दिन के अंतराल के साथ समय पर ठीक नहीं होते हैं, तो भारत को भी जबरन बदलाव करना पड़ सकता है। भारत भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल द्वारा फेंके गए किफायती स्पेल से आयरलैंड को 108/4 पर रोककर खुश होगा, इसके अलावा दीपक हुड्डा ने एक अस्थायी सलामी बल्लेबाज के रूप में धमाकेदार प्रदर्शन किया, जिसके बाद पांड्या ने भी कप्तानी पारी खेली।

Published: undefined

दूसरी ओर, आयरलैंड ने भारत जैसे मजबूत टीम के खिलाफ एक अच्छी शुरुआत की, विशेष रूप से युवा हैरी टेक्टर ने नाबाद 33 गेंदों में 64 रनों की विस्फोटक पारी खेली, जिसमें 193.94 की उच्च स्ट्राइक रेट से छह चौके और तीन छक्के लगाए, जिसके बाद टीम का स्कोर 108/4 पर ले गए। तेज गेंदबाज क्रेग यंग ने दो ओवर में 2/18 लेकर अच्छा प्रदर्शन किया।

वे चाहते हैं कि पॉल स्टलिर्ंग और कप्तान एंड्रयू बलबर्नी जैसे अनुभवी बल्लेबाज आगे बढ़ें। आयरलैंड को तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल और ऑफ स्पिनर एंडी मैकब्राइन की भी जरूरत होगी, ताकि वे भारतीय बल्लेबाजों को रन बनाने से रोकने के लिए गेंदबाजी में सुधार कर सकें।

मौसम के पूवार्नुमान के अनुसार, भारत और आयरलैंड के बीच दूसरे टी20 मैच में भी बारिश खलल डाल सकती है, लेकिन एक बार फिर से कम ओवर का मैच देखने को मिल सकता है।

Published: undefined

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

आयरलैंड टीम: एंड्रयू बलबर्नी (कप्तान), मार्क अडायर, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, स्टीफन डोहेनी, जोश लिटिल, एंड्रयू मैकब्राइन, बैरी मैकार्थी, कॉनर ओल्फर्ट, पॉल स्टलिर्ंग, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर और क्रेग यंग।

भारतीय टीम: हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined