खेल

हॉकी वर्ल्ड कपः शूटआउट में न्यूजीलैंड से हारकर भारत टूर्नामेंट से बाहर, टूटा करोड़ों देशवासियों का सपना

विश्व कप हॉकी जीतने का भारतीय टीम के साथ करोड़ों भारतीयों का सपना भी चूर हो गया। भारत अब 9-16 स्थानों के लिए प्लेऑफ मैच खेलने के लिए राउरकेला जाएगा। वहीं अब न्यूजीलैंड एक क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम के साथ भिड़ेगा।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

ओडिशा के भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में एफआईएच हॉकी विश्व कप के क्रॉसओवर मैच में आज न्यूजीलैंड से सडन डेथ शूटआउट में 4-5 से हारकर भारत इस टूर्नामेंट से बाहर हो गया। भारत तीसरे क्वार्टर में 3-1 की बढ़त को भुनाने में विफल रहा और न्यूजीलैंड को तय समय में मैच 3-3 से समाप्त करने के लिए दो बार गोल दागने का मौका दे दिया।

Published: undefined

इससे पहले भारत के लिए ललित कुमार उपाध्याय (17वें मिनट), सुखजीत सिंह (24वें मिनट) और वरुण कुमार (40वें मिनट) ने नियमित समय में शानदार गोल दागे, जबकि सैम लेन (28वें मिनट), केन रसेल (43वें मिनट) और सीन फिंडले (49वें मिनट) ने न्यूजीलैंड के लिए गोल करने में योगदान दिया, जो भारत पर भारी पड़ा।

Published: undefined

तय समय में मैच 3-3 से ड्रा रहने पर शूटआउट का फैसला हुआ। अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश के कुछ शानदार बचावों के साथ भारत ने शूट-आउट में 3-3 से वापसी की, लेकिन सडन डेथ में न्यूजीलैंड को दो मौके मिले, क्योंकि शमशेर सिंह अंतिम शूटआउट प्रयास में खचाखच भरे स्टेडियम में गोल करने में विफल रहे, जिससे भारत 4-5 से हार गया।

Published: undefined

इस प्रकार, विश्व कप हॉकी जीतने का भारतीय टीम के साथ करोड़ों भारतीयों का सपना भी चूर हो गया। भारत अब 9-16 स्थानों के लिए प्लेऑफ मैच खेलने के लिए राउरकेला जाएगा। वहीं अब न्यूजीलैंड एक क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम के साथ भिड़ेगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined