खेल

वर्ल्ड कप 2019: क्या दक्षिण अफ्रीका को हराकर सेमी-फाइनल की दौड़ में बनी रहेगी श्रीलंका, मुकाबला आज

आज के मैच में दक्षिण अफ्रीका के पास खोने को कुछ नहीं है इसलिए निडर होकर खेलेगी। ऐसे में श्रीलंका के लिए थोड़ी चिंता हो सकती है। श्रीलंका को उम्मीद करनी होगी कि वह उसी तरह का प्रदर्शन करे जिस तरह का उसने इंग्लैंड के खिलाफ किया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में टूर्नामेंट का 35वां मैच आज श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दुरहम के रिवरसाइड मैदान पर दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा। क्रिकेट के इस महाकुंभ में दक्षिण अफ्रीका का सफर पहले ही खत्म हो चुका है। हालांकि श्रीलंका के लिए भी सेमी फाइनल के दौड़ में बने रहना मुश्किल दिखाई दे रहा है। आज का मैच हारते ही श्रीलंका की टीम भी वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगी।

अपने दो मैचों में जीत और दो में हार का मुंह देख कर श्रीलंका इस समय लिस्ट में सातवें नंबर पर है। टीम के दो मैच बारिश की भेंट चढ़ गए थे. इस मैच में अगर वह दक्षिण अफ्रीका को मात दे देती है तो दो अंक लेकर पांचवें स्थान पर पहुंच जाएगी।

Published: undefined

जिस तरह पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर टूर्नामेंट को काफी खुला कर दिया है उसी तरह अगर श्रीलंका अपने अगले मैच में जीत हासिल करने में सफल रहती है तो टूर्नामेंट और रोमांचक बन जाएगा।

इसके लिए श्रीलंका को उम्मीद करनी होगी कि वह उसी तरह का प्रदर्शन करे जिस तरह का उसने इंग्लैंड के खिलाफ किया था। इंग्लैंड के खिलाफ इस टीम ने 233 रनों के लक्ष्य को भी बचा लिया था। इस जीत में अनुभवी लसिथ मलिंगा का अहम योगदान रहा था। एक बार फिर उन पर बड़ी जिम्मेदारी होगी।

Published: undefined

वहीं, दक्षिण अफ्रीका के लिए इस टूर्नामेंट में सम्मान बचाने के अलावा कुछ और नहीं बचा है। 1992 में इस टीम ने पहली बार विश्व कप में कदम रखा था और मौजूदा प्रदर्शन उसका वर्ल्ड कप में अभी तक का सबसे बुरा प्रदर्शन रहा है। उसे सात मैचों में सिर्फ एक जीत मिली है। फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली टीम इस समय लिस्ट में नौवें स्थान पर है।

इस टीम के पास खोने को कुछ नहीं है इसलिए निडर होकर खेलेगी। ऐसे में श्रीलंका के लिए थोड़ी चिंता हो सकती है।

टीम की बल्लेबाजी पूरे टूर्नामेंट में निराशाजनक रही है। गेंदबाजी में जरूर कागिसो रबाडा और लुंगी नगिदी ने अच्छा किया है लेकिन उनकी मेहनत बेकार ही रही है।

Published: undefined

ये हैं दोनों संभावित टीम

दक्षिण अफ्रीका: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), डेविड मिलर, एडिन मार्कराम, हाशिम अमला, रासी वैन डेर डुसैन, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), कागिसो रबाडा, लुंगी नगिदी, इमरान ताहिर, तबरेज शम्सी, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, आंदिले फेहुलक्वायो, ड्वयान प्रीटोरियस, क्रिस मौरिस।

श्रीलंका: दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), अविश्का फनाडरे, लाहिरू थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, इसुरु उदाना, मिलिंदा श्रीवर्दना, थिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, कुशल परेरा (विकेटकीपर), कुशल मेंडिस, जैफ्री वैंडरसे, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined