खेल

ICC World Cup: ये हैं विश्वकप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले पांच खिलाड़ी, टॉप 5 में एक भी भारतीय नहीं

वनडे विश्वकप के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम है, जिन्होंने 35 मैचों में कुल 49 छक्के लगाए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

5 अक्टूबर से वनडे विश्वकप 2023 का आगाज होने जा रहा है। भारत में होने वाले इस विश्वकप में चौकों-छक्कों की बारिश भी देखने को मिलेगी। आज हम आपको वर्ल्ड कप के इतिहास से जुड़े एक ऐसे रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें टॉप 5 में एक भी भारतीय खिलाड़ी का नाम नहीं है। जी हां आज हम आपको बताएंगे कि विश्व कप के इतिहास में कौन से खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं।

Published: undefined

आपको बता दें, वनडे विश्वकप के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम है, जिन्होंने 35 मैचों में कुल 49 छक्के लगाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 1186 रन निकले। दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के तूफानी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स हैं, जिन्होंने वर्ल्ड कप में 31 छक्के लगाए हैं।

Published: undefined

तीसरे नंबर पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग का नाम है। जिन्होंने 46 मैचों में 31 छक्के जड़े हैं। इस दौरान उन्होंने 1753 रन बनाएं हैं, उनका हाई स्कोर 140 रन नाबाद रहा। वहीं चौथे नंबर पर ब्रेंडन मैक्कुलम हैं जिन्होंने 34 मैचों में 742 रन बनाए, इस दौरान उन्होंने 29 छक्के जड़े हैं। उधर, 5वें नबंर पर हर्षल गिब्स का नाम है, जिन्होंने विश्व कप में 25 मैच खेले हैं, इस दौरान उन्होंने 1067 रन बनाए हैं। गिब्स ने 28 छक्के जड़े हैं उनका हाई स्कोर 143 है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined