खेल

IND Vs AUS: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका! चोट की वजह से ब्रिस्बेन टेस्ट से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

सिडनी टेस्ट में विहारी ने हैमस्ट्रिंग इंजरी के बावजूद मैच में करीब 45 ओवर बल्लेबाजी की। विहारी की बल्लेबाजी की वजह से भारतीय टीम मैच ड्रॉ करवा पाई। इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने होने वाले चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भी विहारी का खेल पाना मुश्किल है।

फोटो: ANI
फोटो: ANI 

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम के खिलाड़ियों के घायल होने का सिलसिला जारी है। सिडनी टेस्ट में भारत के हीरो रहे हनुमा विहारी ब्रिस्बेन में खेले जाने वाले आखिरी टेस्ट से चोटिल होने की वजह से बाहर हो गए हैं। हनुमा विहारी की हैमस्ट्रिंग इंजरी काफी गंभीर बताई जा रही है। हनुमा विहारी मैच के आखिरी दिन बल्लेबाजी करते हुए हैमस्ट्रिंग इंजरी का शिकार हो गए थे।

खबरों के मुताबिक, विहारी के विकल्प के तौर पर रिधिमान साहा को विकेटकीपर के तौर पर और ऋषभ पंत को बल्लेबाज के तौर पर आखिरी टेस्ट मैच में उतारा जा सकता है या मध्यक्रम में मयंक अग्रवाल को जगह दी जा सकती है।

Published: undefined

विहारी ने हैमस्ट्रिंग इंजरी के बावजूद मैच में करीब 45 ओवर बल्लेबाजी की। विहारी की बल्लेबाजी की वजह से भारतीय टीम सिडनी टेस्ट को ड्रॉ करवा पाई। खबरों के मुताबिक, विहारी ना सिर्फ 15 जनवरी से खेले जाने वाले ब्रिस्बेन टेस्ट से बाहर हुए हैं, बल्कि इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने होने वाले चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भी उनका खेल पाना मुश्किल है। हनुमा विहारी पूरी तरह से कितने दिनों में ठीक हो पाएंगे इसके बारे में कोई जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

Published: undefined

इससे पहले चोट की वजह से भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी ब्रिस्बेन टेस्ट से बाहर हो चुके हैं। रवींद्र जडेजा के बाएं हाथ के अंगूठे में बल्लेबाजी के दौरान फ्रैक्चर हो गया था। खबरों के मुताबिक, जडेजा का भी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलना फिलहाल तय नहीं है। बताया जा रहा है कि जडेजा को पूरी तरह से ठीक होने में 6 हफ्ते का समय लग सकता है।

Published: undefined

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया के तीन और खिलाड़ी मोहम्मद शमी, उमेश यादव, केएल राहुल भी चोटिल हो चुके हैं। इन तीनों खिलाड़ियों की चोट भी काफी गंभीर है और इनका भी इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने होने वाले सीरीज में खेल पाना मुश्किल है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined