खेल

IND Vs ENG: टीम इंडिया के कब्जे में मैच, विराट और अश्विन ने जड़े अर्धशतक

तीसरे दिन की पारी में विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 25वां अर्धशतक इंग्लैंड के खिलाफ जड़ा। बेहद ही मुश्किल पिच पर विराट कोहली ने कप्तानी पारी खेली है। 59वें ओवर में भारतीय ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन ने ओली स्टोन के खिलाफ चौका लगाकर अर्धशतक पूरा किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

भारतीय टीम ने कप्तान विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत इंग्लैंड के खिलाफ एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया मजबूत स्थिती में दिखाई दे रही है। खबर लिखे जाने तक तीसरे दिन सोमवार को दूसरी पारी में लंच तक छह विकेट पर 194 रन बना लिए हैं और उसकी कुल बढ़त अब 389 रनों की हो गयी है। इंग्लैंड की तरफ से लेग स्पिनर जैक लीच ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 63 रन देकर तीन विकेट और मोइन अली ने 46 रन देकर दो विकेट झटके।

Published: undefined

दूसरे दिन रविवार को ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 134 रन पर ढेर हुई थी और टीम इंडिया को 195 रनों की बढ़त मिली थी। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने एक विकेट पर 54 रन बनाए थे और उसकी कुल बढ़त 249 रनों की हो गयी थी। तीसरे दिन पहले सत्र में भारतीय टीम की तरफ से रोहित शर्मा ने 25 और चेतेश्वर पुजारा ने सात रन से आगे खेलना शुरु किया।

पुजारा हालांकि जल्द ही रनआउट हो गए और 23 गेंदों में एक चौके की मदद से सात के स्कोर पर पवेलियन चले गए। पुजारा के आउट होने के तुरंत बाद ही रोहित जैक लीच की गेंद पर स्टंप्स आउट हुए। रोहित ने सिर्फ एक ही रन बनाया और वह 70 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाकर आउट हुए।

Published: undefined

नए बल्लेबाज के रुप में क्रीज पर उतरे ऋषभ पंत भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और जैक लीच ने उन्हें भी स्टंप्स आउट कर पवेलियन भेजा। पंत ने 11 गेंदों में आठ रन की पारी में एक चौका लगाया। कोहली ने इसके बाद रहाणे के साथ पारी को आगे बढ़ाया लेकिन रहाणे ज्यादा समय तक कप्तान का साथ नहीं दे सके और मोइन अली की गेंद पर ओली पोप को कैच थमाकर आउट हुए। रहाणे ने 14 गेंदों में दो चौकों के सहारे 10 रन बनाए।

कोहली हालांकि एक छोर से सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए पारी को संभाले रहे। इस बीच मोइन ने अक्षर पटेल को पगबाधा आउट कर भारत को छठा झटका दिया। अक्षर 18 गेंदों में एक चौके की मदद से सात रन बनाकर आउट हुए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined