खेल

IND vs SL: कौन हैं जितेश शर्मा? जो चोटिल संजू सैमसन की जगह टीम में हुए शामिल, आज खेल सकते हैं मैच

विदर्भ के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले 29 साल के जितेश शर्मा आईपीएल में अपनी चमक बिखेर चुके हैं। जितेश का जन्म 22 अक्टूबर 1993 को महाराष्ट्र के अमरावती में हुआ था। जितेश ने घरेलू क्रिकेट में फरवरी 2014 में लिस्ट-ए मैच से डेब्यू किया था।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

संजू सैमसन घुटने में लगी चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ चल रही मौजूदा टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह पर टीम में विदर्भ और पंजाब किंग्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को शामिल किया गया है।

जितेश को पहली बार भारतीय टीम में शामिल होने का मौका मिला है। उम्मीद है कि वह आज पुणे में खेलेंगे।

Published: undefined

बीसीसीआई की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया, "सैमसन के बाएं घुटने में पहले टी20 अंतर्राष्ट्रीय के दौरान सीमा रेखा के पास एक गेंद को रोकने में चोट लग गई थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम आज दोपहर उन्हें स्कैन और विशेषज्ञ डॉक्टर की राय के लिए मुंबई ले गई थी। उन्हें आराम और रिहैबिलिटेशन की सलाह दी गई है।"

माना जा रहा है कि श्रीलंका की पारी के 13वें ओवर में सैमसन को चोट लग लगी थी। थर्डमैन सीमा रेखा के पास एक गेंद को स्लाइड करते हुए रोकने की कोशिश में उनका घुटना शायद टर्फ पर फंस गया था। सैमसन उस घटना के तुरंत बाद मैदान से बाहर चले गए थे।

Published: undefined

सैमसन के लिए यह मैच लगभग भुला देने योग्य था। बल्ले से उन्होंने निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए सिर्फ़ दो रन बनाए। इसके बाद फील्डिंग करते हुए पहले ही ओवर में उन्होंने पथुम निसंका का कैच भी छोड़ दिया।

पहले मैच में सैमसन कीपिंग नहीं कर रहे थे। जितेश को भारतीय टीम में इशान किशन के कवर के रूप में टीम के साथ जोड़ा गया है। पिछले साल आईपीएल में जितेश ने पंजाब किंग्स के लिए बढ़िया प्रदर्शन किया था।

सैमसन के चोटिल होने से राहुल त्रिपाठी को अपने घरेलू मैदान पर डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। राहुल पिछले कुछ समय से भारतीय टीम के साथ हैं लेकिन अभी तक वह एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं। भारत तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है।

Published: undefined

 जितेश शर्मा हैं कौन?

बता दें कि विदर्भ के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले 29 साल के जितेश शर्मा आईपीएल में अपनी चमक बिखेर चुके हैं। जितेश का जन्म 22 अक्टूबर 1993  को महाराष्ट्र के अमरावती में हुआ था। जितेश ने घरेलू क्रिकेट में फरवरी 2014 में लिस्ट-ए मैच से डेब्यू किया था। उन्होंने अक्टूबर 2015 में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया। तब से अब तक जितेश शर्मा ने 16 फर्स्ट क्लास और 41 लिस्ट-ए मैच भी खेले हैं।

Published: undefined

जितेश शर्मा ने आईपीएल में अब तक 12 मैचों में लगभग 164 के स्ट्राइक रेट से 22 चौकों और 12 छक्कों की मदद से 234 रन बनाए हैं। पंजाब किंग्स के प्लेयर जितेश ने आईपीएल 2022 सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच से डेब्यू किया था।

इसके अलावा जितेश ने विदर्भ के लिए 2022 सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए, दस मैचों में 175.00 की स्ट्राइक रेट से 224 रन बनाए थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined