खेल

CWG 2022: भारत की झोली में एक और गोल्ड मेडल, टेबल टेनिस टीम ने फाइनल में सिंगापुर को दी मात

टेबल टेनिस मेंस टीम इवेंट के फाइनल में भारत ने सिंगापुर को 3-1 से हराकर गोल्ड मेडल जीत लिया। हरमीत देसाई ने चौथे मैच में क्लैरेंस च्यू को 11-8, 11-5, 11-6 से हराया। भारत की झोली में अब तक 5 गोल्ड मेडल आ चुके हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

भारत को Commonwealth Games2022 में पांचवां गोल्ड मिला है। टेबल टेनिस में भारतीय पुरुषों की टीम ने फाइनल में सिंगापुर को हराकर एकबार फिर गोल्ड अपने नाम किया। जी साथियान ने शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने डबल्स में हरमीत देसाई के साथ डबल्स का मुकाबला जीता। फिर अपने सिंगल्स के मैच भी शाानदार प्रदर्शन करके हुए विरोधी खिलाड़ी को पटकनी दी।

Published: undefined

आपको बता दें, CWG में भारत को अब तक 5 गोल्ड, 3 सिल्वर और 3 ब्रॉन्ज मेडल मिले हैं और वह टेबल में छठे नंबर पर कायम है। इससे पहले आज ही महिला लॉन बॉल्स टीम ने गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचा था।

Published: undefined

टीम इवेंट में पहले डबल्स का मुकाबला खेला गया। जी साथियान और हरमीत देसाई की जोड़ी ने 3-0 से शानदार जीत दर्ज की। उन्होंने सिंगापुर के यांग येक और यू पेंग की जोड़ी को 13-11, 11-7 और 11-5 से हराया। फिर सिंगल्स के मुकाबले में शरत कमल को हार झेलनी पड़ी।

दूसरे सिंगल्स के मुकाबले में जी साथियान ने 3-1 से जीत हासिल करके टीम को 2-1 की बढ़त दिलाई। उन्होंने यू पेंग को 12-10, 7-11, 11-7 और 11-4 से हराया। फिर हरमीत देसाई ने अपना सिंगल्स मैच जीतकर गोल्ड पक्का कर दिया।

तीसरे सिंगल्स के मुकाबले में हरमीत देसाई ने विरोधी खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया। उन्होंने जी चीयू को 3-0 से हराया। हरमीत ने यह मुकाबला 11-8, 11-5 और 11-6 से जीता। अभी एक सिंगल्स का मुकाबला बाकी थी। लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन से इस मैच के होने का मौका ही नहीं दिया

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined