खेल

हेमिल्टन मैच: टीम इंडिया के बल्लेबाज बुरी तरह फ्लॉप, न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से हराया, बने कई शर्मनाक रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड टीम ने गुरुवार को हेमिल्टन के सेडन पार्क पर खेले गए चौथे वनडे मैच में भारत को 8 विकेट से हरा दिया। इस जीत से न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज का स्कोर 3-1 कर दिया है।

फोटो: <a href="https://twitter.com/BCCI">@<b>BCCI</b></a>
फोटो: @BCCI 

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने गुरुवार को हेमिल्टन के सेडन पार्क पर खेले गए चौथे वनडे मैच में भारत को 8 विकेट से हरा दिया। इस जीत से न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज का स्कोर 3-1 कर दिया है। हालांकि, भारत ने पहले से ही इस सीरीज में अजेय बढ़त बनाई हुई है।

Published: 31 Jan 2019, 11:42 AM IST

चौथे वनडे के लिए उतरी पूरी भारतीय टीम 30.5 ओवर में 92 रन पर सिमट गई। न्‍यूजीलैंड को मैच जीतने के लिए 93 रन का लक्ष्‍य मिला है। अब तक ट्रेंट बोल्‍ट ने 5 पांच और कॉलिन डि ग्रैंडहोम ने 3 विकेट लिए हैं। भारतीय टीम की ओर से युजवेंद्र चहल ने सबसे अधिक नाबाद 18 रन बनाए और उसके 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर सके। हार्दिक पांड्या 16 रन और कुलदीप यादव ने 15 रन बनाए। कुलदीप और चहल ने नौवें विकेट के लिए 25 रनों की साझेदारी निभाई।

भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा 7 रन, शिखर धवन 13 रन , अपना पहला मैच खेल रहे शुभमन गिल ने 9 रन बनाए जबकि अंबाती रायडू और दिनेश कार्तिक खाता तक नहीं खोल सके। केदार जाधव और भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक रन बनाया जबकि खलील अहमद पांच रन बना सके।

मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा, “काफी लंबे समय बाद हमारी बल्लेबाजी का यह सबसे खराब प्रदर्शन है। इसके लिए सारा श्रेय न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को जाता है। हमारे लिए यह एक सबक है। मुझे नहीं लगता कि सेडन पार्क की विकेट खराब थी। यह बल्लेबाजी के लिए अच्छी थी लेकिन हम इसमें असफल रहे।”

Published: 31 Jan 2019, 11:42 AM IST

इस मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप हो गए। आंकड़ों के मुताबिक, 44 साल में न्यूजीलैंड के विरुद्ध भारत का यह दूसरा न्यूनतम स्कोर है। कीवियों के खिलाफ भारतीय टीम का सबसे कम स्कोर 88 रन है, जब वह दांबुला में अगस्त 2010 में 88 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। न्यूजीलैंड की धरती पर उसके खिलाफ भारत का यह (92 रन) न्यूनतम स्कोर है। टीम इंडिया ने 92 रन बनाकर 7वां सबसे कम स्कोर बनाया है। भारत ने साल 2000 में श्रीलंका के खिलाफ सबसे कम स्कोर बनाया था। उस समय टीम इंडिया 54 रन बनाकर ऑल-आउट हो गई थी।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 31 Jan 2019, 11:42 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 31 Jan 2019, 11:42 AM IST