खेल

सुपर ओवर में भारत की लगातार दूसरी जीत, चौथे टी-20 मैच में न्यूज़ीलैंड को हराकर सीरीज में बनाई 4-0 की बढ़त

सुपर ओवर में भारत ने पहले गेंदबाजी की। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने ओवर डाला और मेजबान टीम के बल्लेबाजों शीफर्ट (8) तथा मुनरो (5) ने 13 रन जुटाए। जवाब में भारतीय टीम पांच गेंदों पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को वेलिंग्टन के स्काई स्टेडियम में खेले गए चौथे टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को हरा दिया। मैच का फैसला सुपर ओवर में हुआ। इस सीरीज में दूसरे मैच का फैसला सुपर ओवर से हुआ है। इस तरह भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 4-0 की लीड ले ली है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने मेजबान टीम के सामने 166 रनों का लक्ष्य रखा था। मेजबान टीम कोलिन मुनरो (64), टिम शीफर्ट (57) और रॉस टेलर (24) की उम्दा पारियों की मदद से 20 ओवरों में सात विकेट पर 165 रन ही बना सकी थी।

Published: undefined

इस तरह यह मैट टाई रहा और इसका फैसला सुपर ओवर में हुआ। सुपर ओवर में भारत ने पहले गेंदबाजी की। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने ओवर डाला और मेजबान टीम के बल्लेबाजों शीफर्ट (8) तथा मुनरो (5) ने 13 रन जुटाए। जवाब में भारतीय टीम पांच गेंदों पर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली ने नाबाद छह रन बनाए और लोकेश राहुल 10 रन बनाकर आउट हुए। इससे पहले, भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 165 रन बनाए।

Published: undefined

भारत की ओर से मनीष पांडेय के बल्ले से नाबाद 50 रन निकले जबकि लोकेश राहुल ने 39 रन बनाए। नवदीप सैनी 11 रनों पर नाबाद लौटे। संजू सैमसन (2), कप्तान विराट कोहली (11), श्रेयस अय्यर (1), शिवम दुबे (12), वॉशिंगटन सुंदर (0) ने निराश किया।

न्यूजीलैंड की ओर से स्पिनर इश सोढ़ी ने 26 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि हामिश बेनेट ने दो विकेट लिए। स्कॉट कुगेलेजीन, मिशेल सैंटनर और टिम साउदी को एक-एक सफलता मिली।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined