खेल

IPL 2019: दिल्ली से पिछली हार का बदला लेने आज मैदान में उतरेगी कोलकाता, सौरव गांगुली हो सकते हैं मौजूद 

दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आज का मैच कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन में रात 8 बजे से खेला जाएगा। मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलावा हॉट स्टार पर भी किया जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

आईपीएल के 12वें सीजन का 26वां मैच आज दो बार चैम्पियन रही कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीम इस सीजन में अभी तक अपने 6-6 मैच खेल चुकी हैं। पिछले मैच में दिल्ली के हाथों हार का सामन करने के बाद आज के मैच में कोलकाता अपना पिछला हिसाब बराबर करने के इरादे से मैदान में उतरेगी।

बता दें कि दिल्ली के फिरोज शाह कोटला में खेले गए अपने पिछले मैच में दिल्ली और कोलकाता ने बराबर स्कोर बनाया था। इसके बाद सुपर ओवर में शानदार प्रदर्शन करके दिल्ली ने कोलकाता की झोली से मैच छीन लिया था। घरेलू मैदान पर कोलकाता का प्रदर्शन हमेशा अच्छा ही रहा है। ऐसे में आज के मैच में कोलकाता का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है।

लीग की शुरुआत से अब तक खेले गए अपने 6 मैचों में से कोलकाता ने सिर्फ 2 मैच हारे हैं, जिस वजह से कोलकाता 8 अंकों के साथ लिस्ट में दूसरे स्थान पर बनी हुई हैं। वहीं दिल्ली ने 6 में से 3 मैच हारे हैं और 3 ही जीते हैं। 6 अंकों के साथ दिल्ली की टीम लिस्ट में छठे स्थान पर है।

अपने पिछले मैच में कप्तान कोहली की बैंगलोर टीम को 4 रनों से हराने के बाद दिल्ली के खिलाड़ियों का मनोबल काफी बढ़ा है। कोलकाता के बल्लेबाजों की बात के जाए तो आंद्रे रसेल इस समय खतरनाक फॉर्म में चल रहे हैं। हालांकि चेन्नई के खिलाफ मैच में रसेल की अर्धशतकीय पारी भी टीम के काम नहीं आई थी और चेन्नई ने यह मैच 7 विकेट से जीता लिया था।

गेंदबाजों में दिल्ली के कागिसो रबाडा इस लीग में सबसे खतरनाक गेंदबाज के तौर पर निकल कर सामने आये हैं इस समय रबाडा लीग में 11 विकेटों के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में टॉप पर हैं। इसके अलावा क्रिस मौरिस और संदीप लामिछाने जैसे अच्छे गेंदबाज भी कोलकाता के बल्लेबाजों के मुश्किलें बढ़ा सकते हैं।

दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आज का ये मैच कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन में रात 8 बजे से खेला जाएगा। मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलावा हॉट स्टार पर भी किया जाएगा।

Published: undefined

ये हैं आज की दोनों संभावित टीम

दिल्ली कैपिटल्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, अमित मिश्रा, अवेश खान, हर्षल पटेल, राहुल तेवतिया, जयंत यादव, मनजोत कालरा, कॉलिन मुनरो, क्रिस मौरिस, कगिसो रबादा, संदीप लामिछाने, ट्रेंट बाउल्ट, शिखर धवन, हनुमा विहारी, अक्षर पटेल, ईशांत शर्मा, अंकुश बैंस, नाथू सिंह, कोलिन इंग्राम, शेरफेन रदरफोर्ड, कीमो पॉल, जलज सक्सेना, बंडारू अयप्पा।

कोलकाता नाइट राइडर्स: दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, जो डेनली, लॉकी फग्र्यूसन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, हैरी गर्नले, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, संदीप वॉरियर, केसी करियप्पा, शुभमन गिल, श्रीकांत मुंधे, निखिल नाइक, पृथ्वी राज और प्रसिद्ध कृष्णा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined